मर्डर मिस्ट्री : दुबई से सुपारी, कर्नाटक में क़त्ल, लेकिन चाय के 2 कप ने खोला राज़

SUNIL MAURYA

29 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

Murder Mystery: whatsapp call from dubai murdered in Karnataka, but 2 cups of tea revealed the secret crime news

CrimeTak
follow google news

एक NRI महिला की दिनदहाड़े हत्या. ना किसी से दुश्मनी. ना ही विवाद. 10 दिन पहले ही दुबई से आई थी. माता-पिता से बैंक जाने की बात कहकर घर से निकली थी. लेकिन अपने पति के फ्लैट में मृत मिली. चौंकाने वाली बात ये थी कि उस फ्लैट में कोई नहीं था. वारदात के वक़्त पति दुबई में थे. ऐसे में क़त्ल किसने और क्यों किया? कर्नाटक पुलिस के लिए ये पहले बन गया. लेकिन घटनास्थल से मिले चाय के दो कप ने इस मर्डर मिस्ट्री से पर्दा हटा दिया. फिर हुआ बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा.

क्या हुआ घटना वाले दिन

यह भी पढ़ें...

ये घटना है कर्नाटक के उडुपी शहर की. मरने वाली NRI महिला 35 वर्षीया विशाला गनिगा थी. वारदात 12 जुलाई 2021 को हुई. उस दिन विशाला मायके से बैंक के काम के सिलसिले में निकली थी. माता-पिता से कहा था कि वो कुछ घंटे में घर लौट आएंगी.

लेकिन कई घंटे बाद भी नहीं लौटी. घरवाले परेशान होने लगे. विशाला को कॉल किया. लेकिन नंबर स्विचऑफ था. माता-पिता को लगा कि कहीं वो अपने पति रामाकृष्णन गनिगा के फ्लैट पर तो नहीं चली गई. क्योंकि उस समय रामाकृष्णन तो दुबई में थे.

लेकिन फ्लैट की चाबी विशाला के पास ही थी. यही सोचकर परिवार के लोग फ्लैट पहुंचते हैं. दरवाजा खटखटाया. लेकिन दरवाजा नहीं खुला. फिर धक्का लगाया तो दरवाजा खुल गया. क्योंकि दरवाजा अंदर से बंद ही नहीं था.

फिर वो लोग फ्लैट में घुसते हैं. वहां का नज़ारा देखते ही सभी के होश उड़ जाते हैं. विशाला मृत पड़ी थी. गले से तार लिपटा हुआ था. सोने की चेन, अंगूठी, कंगन और सभी ज्वैलरी गायब थी. घरवाले समझ गए कि विशाला की किसी ने तार से गला घोंटकर मार डाला. लेकिन हत्या क्यों की? इसकी क्या वजह रही होगी? किससे दुश्मनी थी? उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा था. इसलिए परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दी.

चाय के 2 कप ने ऐसे बदली जांच की दिशा

कुछ देर बाद उडुपी पुलिस मौके पर पहुंचती है. मामला NRI महिला की हत्या का था. लिहाजा, पुलिस भी गंभीरता से जांच शुरू करती है. पुलिस ने पूरे घर की तलाशी शुरू की. उस समय देखा कि घर में टेबल पर चाय के दो कप हैं.

घर के कुछ सामान बिखरे हुए हैं. विशाला ने जो ज्वैलरी पहनी थी, वो सभी गायब हैं. ऐसे में पुलिस को शक हो गया कि वारदात लूटपाट के इरादे से हुई है. लेकिन फिर चाय के दो कप क्यों? इस सवाल ने पुलिस को परेशान कर दिया.

क्योंकि लूट के इरादे से अगर हत्या हुई है तो दो कप कैसे आए. क्योंकि दोनों कप में कुछ घंटे पहले ही चाय बनाकर दी गई थी. किचन में देखने से ये बात पुलिस को पता चल गई. अब ये तय हो गया कि क़ातिल की संख्या एक या दो होगी. और वे विशाला के पहचान वाले ही थे. ऐसा नहीं होता तो वो चाय क्यों बनाती?

आख़िर क़ातिल कौन?

पुलिस के लिए ये बड़ा चैलेंज बन गया. आख़िर क़ातिल कौन? लिहाजा, उडुपी के सीनियर पुलिस अधिकारियों ने सबसे तेज तर्रार 6 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई. पुलिस ने सभी पहलू से जांच शुरू की. घरवालों से पूछताछ शुरू की. तब पता चला कि विशाखा अपने पति रामाकृष्णन के साथ दुबई में रहती थी. इनकी एक बेटी भी है. इसी साल मार्च 2021 में दुबई से तीनों कर्नाटक के उडुपी आए थे.

यहां वे लोग ब्रह्मवार इलाके में एक फ्लैट में रहते थे. जबकि, विशाला के पैरेंट्स यहां से कुछ दूर एक अन्य सोसायटी में रहते थे. कुछ दिनों तक ही विशाला की फैमिली यहां रुकी थी. इसके बाद फिर मां-बेटी और पति तीनों दुबई चले गए थे. दुबई से 2 जुलाई को विशाला और उसकी बेटी इंडिया लौटी थी. जबकि पति साथ में नहीं आया था. इसके बाद 12 जुलाई को विशाला का क़त्ल हो गया. इसमें ना ही किसी से कोई दुश्मनी थी. और ना ही कोई विवाद था.

किसने की थी विशाला को आख़िरी कॉल?

इसलिए पुलिस ने विशाला की कॉल डिटेल की जांच की. पता चला कि विशाला की उसके पति से ही आखिरी बार फोन पर बात हुई थी. पुलिस ने लोकेशन भी निकाली. तब पता चला कि विशाला जिस बैंक में जा रही थी वहां जाने से पहले ही फ्लैट की तरफ लौट आई थी. उसके लौटने का डायरेक्शन भी तभी बदला जब फोन पर उसकी पति से बात हुई. यानी पति ने फोन पर ऐसा क्या कहा, जिसके बाद विशाला अपने पति वाले फ्लैट पर आई थी.

इसका पता लगाने के लिए पुलिस को विशाला के पति से पूछताछ करना जरूरी हो गया. इस बीच, पत्नी की हत्या खबर सुनकर पति भी दुबई से इंडिया लौट आया था. अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने रामाकृष्णनन से पूछताछ की. तब उसने गोलमोल जवाब दिया. इससे पुलिस का शक गहरा गया.

वॉट्सऐप कॉल से ऐसी खुली पोल

इसके बाद पुलिस ने उसके मोबाइल की जांच की. जिसमें पता चला कि 12 जुलाई को रामाकृष्णनन ने दुबई से यूपी के गोरखपुर में रहने वाले एक शख्स को वॉट्सऐप कॉल की थी. इस बारे में कड़ाई से पूछताछ की गई तब आखिरकार विशाला का पति टूट गया. उसने बताया कि उसे अपनी पत्नी पर शक था.

इसलिए वो पिछले कई महीने से बीवी की हत्या कराना चाहता था. इस मर्डर की पटकथा उसने मार्च 2021 में ही बना ली थी. उसी समय जब वो इंडिया आया था. उसने कहीं से सुपारी किलर के बारे में पता लगाया. तब गोरखपुर के रहने वाले स्वामीनाथ के बारे में पता चला था.

5 लाख में किया बीवी की हत्या का सौदा

इसके बाद रामाकृष्णनन ने स्वामीनाथ और उसके एक साथी से मुलाकात की. फिर बीवी की क़त्ल करने का सौदा 5 लाख रुपये में तय हुआ. महिला के पति ने 2 लाख रुपये सुपारी किलर के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिए. और फिर कहा कि जब वो दुबई में रहेगा तभी ये हत्या होगी. जिससे उसका राज़ हमेशा के लिए दफ़न हो जाएगा.

सुपारी किलर को दोस्त बता कराई थी मुलाक़ात

पुलिस की जांच में पता चला कि मार्च 2021 में रामाकृष्णनन परिवार के साथ इंडिया आया था तभी पत्नी से दोनों सुपारी किलर की मुलाकात कराई थी. हालांकि, उस समय पति ने दोनों सुपारी किलर को अपना पुराना दोस्त बताया था. ये कहा था कि मेरे नहीं रहने पर भी कोई जरूरत पड़ी तो दोनों मदद करेंगे.

इसीलिए घटना वाले दिन यानी 12 जुलाई को दोनों सुपारी किलर उडुपी में ही आ गए थे. विशाला जब बैंक जा रही थी तभी रामाकृष्णनन ने फोन कर फ्लैट पर जाने को कहा था. उसने कहा था कि मेरे दोस्त कोई गिफ्ट पार्सल लेकर आए हैं. दोनों से मिल लेना और पार्सल ले लेना. इसीलिए विशाला उस दिन रास्ते से ही लौटकर फ्लैट आ गई थी. फ्लैट में आने के 10 मिनट बाद ही दोनों सुपारी किलर एक सामान लेकर वहां पहुंचे थे.

उसने चाय पिलाई, इन्होंने दी मौत

घर आने वाले दोनों सुपारी किलर उसके पति के दोस्त थे. इसलिए विशाला ने उनके लिए चाय बनाई. दोनों ने पहले चाय पी और फिर तार से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी. घटना के बाद दोनों ने ज्वैलरी लूट ली थी और घर के सामान भी विखरा दिए थे. लेकिन चाय के दोनों कप की तरफ उनका ध्यान नहीं गया था.

इसी से पुलिस को सुराग मिला और पूरे मामले का खुलासा किया. कर्नाटक पुलिस ने एक हफ्ते तक यूपी के गोरखपुर में दबिश देकर मुख्य सुपारी किलर स्वामीनाथ को भी गिरफ्तार कर लिया. इसकी गिरफ्तारी में गोरखपुर पुलिस ने अहम भूमिका निभाई और कर्नाटक पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की.

    follow google newsfollow whatsapp