मिस्र की इस डॉक्यूमेंट्री की ही तरह मनोज ने लाश के टुकड़ों को कुकर में उबाला और कुत्तों को खिलाया

GOPAL SHUKLA

08 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 8 2023 4:05 PM)

mumbai murder case latest : मुंबई के मीरा रोड में जिस मनोज ने अपनी 24 साल छोटी गर्लफ्रेंड की हत्या के बाद उसकी लाश के टुकड़े करने के बाद उसे कुकर में उबाला और कुत्तों का निवाला बनाया, ठीक इसी तरह की एक सच्ची घटना पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री बन चुक

मुंबई में श्रद्धा मर्डर की तरह की वारदात को अंजाम देने वाले मनोज की पुलिस कस्टडी 16 जून तक मिल गई है

मुंबई में श्रद्धा मर्डर की तरह की वारदात को अंजाम देने वाले मनोज की पुलिस कस्टडी 16 जून तक मिल गई है

follow google news

Mumbai Murder Case: मुंबई के मीरा रोड में गीता आकाशदीप सोसाइटी में हुए श्रद्धा वालकर जैसे हत्याकांड के बाद सनसनी फैली हुई है। खासतौर पर जब से इस बात का खुलासा हुआ कि इस हत्याकांड के आरोपी मनोज साने ने 24 साल छोटी अपनी गर्लफ्रेंड सरस्वती का न सिर्फ मर्डर किया बल्कि उसकी लाश के साथ जो बेरहमी दिखाई, ऐसी दरिंदगी तो कोई भी नहीं दिखाता। 

मुंबई के मीरा रोड में मर्डर का आरोपी मनोज साहनी
यह भी पढ़ें...

दस साल से लिविंग में थे

मुंबई के मीरा रोड की एक सोसाइटी के फ्लैट नंबर 704 में जिस शख्स ने दिल्ली के श्रद्धा मर्डर जैसी वारदात को दोहराया उसका नाम मनोज साने है। 56 साल का मनोज साने पेशे से एक दुकानदार है। और मीरा रोड की गीता आकाशदीप सोसाइटी के जे विंग की सातवीं मंजिल के फ्लैट नंबर 704 में 24 साल छोटी गर्लफ्रेंड सरस्वती वैद्य के साथ पिछले दस सालों से लिविंग में रह रहा था। 

पड़ोसियों ने दी पुलिस को खबर

आस पड़ोस के लोगों से पता चला है कि दोनों पति पत्नी की तरह ही रहते और व्यवहार करते। अक्सर दोनों के बीच झगड़े की आवाज़ें भी पड़ोसियों ने सुनी, लेकिन जब पड़ोसियों ने मनोज की ताजा करतूत सुनी तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। असल में पड़ोसियों ने ही पुलिस को इत्तेला दी थी कि उन्हें मनोज के फ्लैट से बदबू आती महसूस हो रही है। और फ्लैट बंद है। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब घर का दरवाजा तोड़कर देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए क्योंकि घर का मंजर ही ऐसा था। 

पड़ोसियों की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़ सका कत्ल का आरोपी मनोज साहनी

फरार होने की फिराक में था आरोपी

पुलिस को उस फ्लैट से इंसानी लाश के टुकड़े बरामद हुए। आस पड़ोस के लोगों की शिनाख्त पर पुलिस ने सबसे पहले बिल्डिंग के एजेंट के जरिए पहचाने जाने के बाद फरार होने की फिराक में लगे मनोज को गिरफ्तार किया। लेकिन जब उसका भांडा फूटने के बाद पुलिस ने पूछताछ की और पूरे घर को खंगाला तो जो कुछ पुलिस के सामने आया, वो पुलिस के लिए भयानक था। और उससे भी ज्यादा भयानक था मनोज का वो कबूलनामा जिसमें उसने साथ में रहने वाली गर्लफ्रेंड को कत्ल के बाद उसकी लाश को ठिकाने लगाने का तरीका उजागर किया था। 

लाश के 100 टुकड़े

पुलिस के मुताबिक छानबीन के दौरान फ्लैट नंबर 704 से महिला के पैरों का ही कुछ हिस्सा मिला बाकी लाश के छोटे छोटे टुकड़े मिले, जो घर के अलग अलग हिस्सों में बिखरे हुए थे। मनोज साहनी के कबूलनामे के मुताबिक उसने सरस्वती की हत्या करने के बाद पेड़ काटने वाला कटर खरीदा और फिर उस कटर से उसने तीन दिनों तक घर में ही लाश के टुकड़े करता रहा। मनोज के मुताबिक उसने लाश के करीब 100 टुकड़े किए। 

मिक्सर में ग्राइंड किया, कूकर में उबाला और कुत्तों को खिलाया

गर्मी की वजह से लाश के टुकड़े खराब होकर बदबू करने लगे थे तब मनोज ने एक तरीका अपनाया और लाश के टुकड़ों को पहले मिक्सर में डालकर उन्हें ग्राइंड कर दिया और फिर उन्हें कूकर में डालकर उबाल दिया। मनोज को ये गुमान था कि अगर वो लाश के टुकड़ों को उबाल देगा तो उनसे सड़ांध नहीं आएगी। इसके साथ ही मनोज को आस पड़ोस के लोगों ने रात के वक़्त कुत्तों को कुछ खिलाते हुए देखा था। जिसकी तस्दीक खुद मनोज ने की है। उसने पुलिस को बताया है कि उसने लाश के कई टुकड़ों को कुत्तों को भी खिलाया। 

मनोज को कहां से मिला आइडिया

अब सवाल उठता है कि मनोज ने ये किया तो क्यों? और इससे भी बड़ी बात कि क्या मनोज ने इस वारदात को अंजाम देने के बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए आइडिया कहां से लिया। क्योंकि हत्या के बाद जिस तरह से उसने लाश के टुकड़े किए और फिर उन्हें छोटे छोटे बारीक टुकड़े में तब्दील करने के बाद कुकर में पकाया और पकाने के बाद उन्हें कुत्तों का निवाला बनाया, ये आखिर उसे कैसे सूझा? हालांकि मुंबई पुलिस तो यही कह रही है कि पूछताछ में ये पता चला है कि मनोज ने दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस को बेहद नजदीक से फॉलो किया और उसकी एक एक बारीक जानकारी हासिल की थी। 

ऐसी ही घटना पर आधारित है डॉक्यूमेंट्री

पुलिस अब मनोज को गिरफ्त में लेने के बाद इन सारी बातों का पता लगाने में जुटी है। लेकिन इसी बीच यू ट्यूब पर एक डॉक्यूमेंट्री नज़र आई है। जो सच्ची घटना पर आधारित है। वो डॉक्यूमेंट्री अफ्रीकी देश मिस्र की है। जिसमें एक महिला पहले गुस्से में आकर झगड़े के दौरान अपने पति की हत्या कर देती है और फिर उसकी लाश को छुपाने की गरज से लाश के छोटे छोटे टुकड़े करने के बाद उन्हें पका देती है। 

रिमांड में खुलेगा राज

माना जा रहा है कि बहुत मुमकिन है कि मनोज ने ये डॉक्यूमेंट्री देखी हो और यहीं से उसे लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसे कूकर में उबाल देने का आइडिया आया हो। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा या पुष्टि तो नहीं हुई है कि असल में मनोज ने किसी सीरियल या डॉक्यूमेंट्री को देखकर ही कत्ल की इस वारदात को अंजाम दिया और फिर लाश को 100 टुकड़ों में काटकर उसे मिक्सर में ग्राइंड करके कुकर में उबाल दिया और फिर उसे कुत्तों का निवाला बना दिया। लेकिन पुलिस ने उसके सीने में छुपे राज का खुलासा करने के लिए उसकी पुलिस रिमांड ले ली है और अब 16 जून तक पुलिस इस हत्याकांड से जुड़े तमाम सच को वो बाहर लाने की कोशिश करेगी। 

    follow google newsfollow whatsapp