MP Crime News: दुष्कर्म के आरोपी एड्स पीड़ित कैदी ने जेल में फांसी लगाकर जान दी

PTI

03 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

MP Crime News: दुष्कर्म (Rape) के आरोपी एड्स पीड़ित कैदी ने जेल में फांसी लगाकर जान दी (Suicide)

CrimeTak
follow google news

MP Crime News: नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म (Rape) करने के मामले में ग्वालियर (Gwalior) केन्द्रीय जेल में लाये गये एक एचआईवी (HIV) संक्रमित आरोपी ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। इस मामले में दो सिपाहियों को निलंबित (Suspend) कर दिया गया है।

यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी है। ग्वालियर केन्द्रीय जेल अधीक्षक विदित सरवैया ने बताया कि शनिवार की दोपहर को केन्द्रीय जेल में बंद 25 वर्षीय कैदी ने उस समय एक तार के जरिए फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जब भोजन का समय हो रहा था।उन्होंने कहा कि इस कैदी को 13 जून को गुना जिले की चाचौड़ा जेल से ग्वालियर लाकर शिफ्ट किया गया था, जिससे उसका इलाज हो सके।

यह भी पढ़ें...

सरवैया ने बताया, ‘‘यह कैदी एचआईवी संक्रमित था और इस पर दुष्कर्म व पोक्सो कानून के आरोप थे। दोपहर के समय बैरक से बाहर जिस समय इसके साथ के दूसरे कैदी भोजन लेने गए, उसी समय यह स्नानघर के पास गया और एक तार लाकर फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली।’’ उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में जेल के दो सिपाहियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp