MP Clerk House Raided: सैलरी 50 हजार, लेकिन घर से कुछ ऐसा मिला कि आंखें फटी रह गई!

CHIRAG GOTHI

04 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:24 PM)

MP Clerk House Raided: चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क हीरो केसवानी CLERK HERO KESWANI के घर 85 लाख रूपये नगद, करोड़ों रूपये मूल्य की ज़मीन और मकान के दस्तावेज बरामद किये गए है।

CrimeTak
follow google news

रवीश पाल सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

MP Clerk House Raided: मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत एक क्लर्क के घर से न सिर्फ 85 लाख कैश बरामद हुआ, बल्कि उसकी करोड़ों रुपए की संपत्ति का भी पता चला है। क्लर्क का नाम हीरो केसवानी है। उसके घर पर इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्लू) ने छापा मारा था।

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला ?

हीरो केसवानी के घर से लगभग 85 लाख रूपये नगद, करोड़ों रूपये मूल्य की ज़मीन और मकान के दस्तावेज मिले है। हीरो केसवानी के घर से जमीनों के सौदों के अनुबंध से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किये गये हैं। आरोपी के पास लगभग 4 करोड़ रूपये की सम्पत्ति होने से संबंधित दस्तावेज प्राप्त हुये हैं।

घर ऐसा मानो कोई आलीशान बंगला हो

EOW की टीम ने हीरो केसवानी के घर पर छापा मारा। तीन मंजिला आलीशान घर और इसके हर फ्लोर में आलीशान इंटीरियर और सजावट हुई है। घर के हर कमरे में पेनलिंग और वुडवर्क कराया गया है। छत पर आलीशान पेन्ट हाउस बनाया गया है। हीरो केसवानी का बैरागढ़ स्थित यह घर ही लगभग 2 करोड़ रूपये मूल्य का है।

कहां से आया इतना पैसा ?

हीरो केसवानी ने बैरागढ़ के आस-पास विकसित हो रही कॉलोनियों में महंगे प्लॉट खरीदे है। हीरो केसवानी ने अधिकांश सम्पत्ति अपनी पत्नी के नाम खरीदी है और कई सम्पत्ति खरीदकर बेची गई है। हीरो केसवानी व उसके परिजनों के बैंक खातों में भी लाखों रूपये जमा पाये गये है।

क्या क्या मिला हीरो के घर से ?

- 85 लाख रुपए नकद

- जेवर खरीदी से संबंधित रसीदें

- तीन चार पहिया वाहन और एक एक्टिवा स्कूटर

- करोड़ों रूपये की सम्पत्ति के कागजात

- जिस घर में वो रहता है, उसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए

- खुद और अपनी पत्नी के नाम से खरीदी गई कई संपत्तियों के कागजात

- हीरो केसवानी व उसके परिजनों के बैंक खातों में जमा लाखों रूपये

बताया जाता है कि हीरो केसवानी ने नौकरी की शुरुआत 4 हजार रुपये महीने की सैलरी से की थी और वर्तमान में उसकी सैलरी 50 हजार रुपये महीना है। ऐसे में इतनी काली दौलत से कई सवाल जरूर खड़े हो गए।

    follow google newsfollow whatsapp