shinzo abe Murder Case: शिंजो आबे के हत्यारे ने पूछताछ में बताया- पहले एक थी प्लानिंग किसी और को मारने की

PRIVESH PANDEY

23 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:23 PM)

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कल शुक्रवार को नारा के पश्चिमी प्रांत में एक रेलवे स्टेशन के पास चुनावी सभा के दौरान भाषण देते वक्त पीछे से गोली मार दी गई जिससे उनकी मौत हो गई.

CrimeTak
follow google news

Japan ex prime minister shinzo abe Murder Case: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) की कल शुक्रवार को एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. फायरिंग के तुरंत बाद ही आबे पर फायरिंग करने वाले हत्यारे को हिरासत में ले लिया गया और अब उसके साथ इस वारदात को लेकर पूछताछ की जा रही है.

इस बीच जापानी मीडिया ने को पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि जिस संदिग्ध ने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर फायरिंग की, उसने पुलिस को बताया कि उसने शुरू में एक धार्मिक संगठन के एक नेता पर हमला करने की योजना बनाई थी.

यह भी पढ़ें...

स्थानीय क्योडो न्यूज ने जापान पुलिस के हवाले से बताया कि 41 साल के तेत्सुया यामागामी ने पूछताछ में यह भी बताया है कि उसे एक “विशिष्ट संगठन”- संभवतः धार्मिक समूह- के खिलाफ शिकायत थी, जिसके बारे में उनका मानना ​​​​था कि उनका संबंध शिंजो आबे से था. हालांकि रिपोर्ट में धार्मिक नेता की पहचान जाहिर नहीं की गई है.

67 साल के शिंजो आबे की कल शुक्रवार की सुबह नारा के पश्चिमी प्रांत में एक रेलवे स्टेशन के पास चुनावी सभा के दौरान भाषण देते वक्त पीछे से गोली मार दी गई जिससे उनकी मौत हो गई. हमलावर यामागामी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया. जिस समय उसे पकड़ा गया वह होममेड गन लिए हुए था.

पुलिस के अनुसार, यामागामी ने इस बात से इनकार किया है कि उसने कोई अपराध किया है क्योंकि वह आबे की राजनीतिक मान्यताओं का विरोध करता है.

द जापान टाइम्स अखबार ने बताया कि हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद हमलावर जीवन में क्या करना चाहता है, इसके बारे में भी उसे कोई आइडिया नहीं था. हालांकि दो महीने पहले खुद को ‘थका हुआ’ महसूस करने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी.

    follow google newsfollow whatsapp