Terror Lahore Connection: कश्मीर में एक लश्कर के 3 आतंकी ढेर, खुला टेरर का 'लाहौर कनेक्शन'

GOPAL SHUKLA

07 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

Terror Lahore Connection: कश्मीर में सुरक्षा बल (INDIAN ARMY) ने तीन आतंकियों (Terrorist) को ढेर करके आतंक की साज़िश ( Terror Conspiracy) के लाहौर कनेक्शन (Lahore Connection) का खुलासा किया।

CrimeTak
follow google news

Terror Operation: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में इन दिनों आतंकियों (Terrorist) के ख़िलाफ एक नई मुहिम (operation) चल पड़ी है। ठिकाना ढूंढ़ते ही ठोंक (Encounter) देने की। ये ऐसी मुहिम है, जिसने कश्मीर घाटी में बचे खुचे दहशतगर्दों (Terrorist) के दिलों में दहशत (Fear) पैदा कर दी है। इसकी ताज़ा मिसाल देखने को मिली 6 जून की शाम को।

सोपोर में भारतीय सुरक्षा बल को इत्तेला मिली थी कि कुछ संदिग्ध आतंकी इलाक़े में नज़र आए। खबर मिलने की देरी थी, सुरक्षा बल पूरा लाव लश्कर के साथ वहां पहुँच गए और पूरा इलाक़ा ही घेर लिया। सूरज डूबते डूबते गोली बारी भी शुरू हो गई। और देखते ही देखते सोपोर के जालूरा इलाक़े में आधी रात से पहले ही एक आतंकी को उसी ठौर ढेर कर दिया गया जहां उसने बचने के लिए पनाह ले रखी थी। हालांकि उसके दो साथी मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले।

यह भी पढ़ें...

Jammu Kashmir Terrorist: इसके बाद सुबह भारतीय सुरक्षा बल ने कुपवाड़ा के पास एक और इत्तेला का पीछा करते हुए दो आतंकियों को घेरा और उन्हें जहन्नम पहुँचाकर ही दम लिया।

यानी 24 घंटे के भीतर ही भारतीय सुरक्षा बल ने तीन आतंकियों को हिन्दुस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्टरी के बारूद का स्वाद चखा दिया।

तलाशी हुईतो पता चला कि मारे गए तीनों आतंकियों का ताल्लुक पाकिस्तान की गोद में पल रहे आतंकी संगठन लश्कर ए तोएबा से है। और मारा गया एक आतंकी तो पाकिस्तान का ही निकला।

पाकिस्तानी आतंकी का नाम तुफैल है जबकि दूसरा आतंकी इश्तियाक लोन है जो कुछ अरसा पहले ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ है।

लेकिन जम्मू कश्मीर के आई जी विजय कुमार के मुताबिक मारे गए आतंकी के पास AK 47 और पांच मैगज़ीन के अलावा कुछ दस्तावेज मिले जिससे ये खुलासा हुआ कि आतंकी का ताल्लुक पाकिस्तान के लाहौर से है।

Terrorist Encounter: ऐसे में ये सवाल भी पैदा हुआ कि क्या पाकिस्तान में आतंक के आका अब लाहौर में बैठकर हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ आतंकी साज़िश रच रहे हैं?

इसी आतंक के लाहौर कनेक्शन ने अब जम्मू कश्मीर पुलिस को चौकन्ना कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि हाल के वक़्त में जम्मू कश्मीर के भीतर जो टारगेट किलिंग की जा रही है उसका सारा ब्लू प्रिंट भी लाहौर में ही तैयार हो रहा है। क्योंकि लश्कर ए तोएबा का हेडक्वार्टर भी लाहौर के पास मुदरिके में है। यानी अब आतंक के आकाओं ने ठिकाना भी बदल दिया है और साज़िश रचने की जगह भी।

लेकिन सीमा सुरक्षा बल यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ पाकिस्तान में रची जाने वाली गहरी साज़िश का पर्दाफाश 6 जून की रात को एक बार फिर किया जब सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक ड्रोन को मार गिराया। असल में ये पाकिस्तान की ड्रोन वाली ऐसी साज़िश सामने आई जिसके पीछे तबाही और बर्बादी का बड़ा ब्लू प्रिंट छुपा हुआ है।

    follow google newsfollow whatsapp