Jalore Student Death: दलित छात्र की टीचर ने की बुरी तरह पिटाई, कान की नस फटने से मौत

PRIVESH PANDEY

14 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:24 PM)

Jalore Student Death: राजस्थान के जालोर में जब से एक दलित छात्र की मौत हुई है, इलाके में तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है. स्थिति को देखते हुए जालोर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

CrimeTak
follow google news

Rajasthan Jalore Student Death: राजस्थान के जालोर में जब से एक दलित छात्र की मौत हुई है, इलाके में तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है. स्थिति को देखते हुए जालोर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. अभी इस समय स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है, आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है. बीजेपी ने भी इस मुद्दे को राजस्थान के खराब होते माहौल और हाथ से निकलती कानून व्यवस्था से जोड़ दिया है.

क्या हुआ मासूम के साथ?

यह भी पढ़ें...

जानकारी के लिए बता दें कि जालोर में 9 साल के एक बच्चे ने जब स्कूल के मटके को पानी पीने के लिए छुआ, तो उसे स्कूल टीचर ने इतना पीटा कि उसकी कान की नस फट गई. बाद में जब उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया तो इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. दलित छात्र की मौत से इलाके में काफी गुस्सा है, दलित संगठन भी अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं. अभी के लिए पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है और राजस्थान सरकार ने भी मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

सीएम गहलोत ने क्या कहा है?

इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है- जालौर के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु दुखद है. आरोपी शिक्षक के विरुद्ध हत्या व SC/ST एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की जा चुकी है. मामले की तेजी से जांच और दोषी को जल्द सजा के लिए इसे केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp