Haryana Crime: 30 साल बाद STF के हत्थे चढा हत्या का आरोपी, यूपी की फिल्मों में कर रहा था काम

TANSEEM HAIDER

01 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:24 PM)

Haryana News: हत्या का आरोपी अब तक यूपी की 28 फिल्मों में काम कर चुका है। साल 1992 में लूट के दौरान अपने ही साथी का कत्ल कर फरार हो गया था। आरोपी भारतीय सेना में भी काम कर चुका है।

CrimeTak
follow google news

गुरुग्राम से नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट

Gurugram Crime News: रियल लाइफ का विलेन हीरो (Hero) बन कर रीजनल फिल्मों (Films) में काम कर रहा था। जी हां एसटीएफ (STF) गुरुग्राम ने एक ऐसे ही हत्यारोपी (Murder Accused) बदमाश को 30 साल (30 Years) बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जो अपने खास दोस्त की हत्या (Murder) कर मौके से फरार होकर उतरप्रदेश भाग गया था।

यह भी पढ़ें...

क़त्ल का ये आरोपी वहां नाम बदल क्षेत्रीय फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाने लगा। एसटीएफ की माने तो हत्यारोपी ओमप्रकाश उर्फ़ पासा 1992 में भिवानी इलाके में अपने दोस्त की हत्या कर फरार हुए था। एसटीएफ के अधिकारियों की माने तो आरोपी ओमप्रकाश पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और ये सेना में भी काम कर चुका है।

साल 1984 में आरोपी ओमप्रकाश ने आर्मी के सिग्नल कॉर्प्स से गैर हाज़िर होकर क्राइम की दुनिया में कदम रखा था। जिसके बाद साल 1988 में आरोपी को आर्मी से डिसमिस कर दिया गया था। उसके बाद से ही ओमप्रकाश क्राइम की दुनिया का बादशाह बनने के ख्वाब बुनने लगा।

आरोपी ओमप्रकाश पर साल 1986 में चोरी का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें वह फरार चल रहा था। 15 जनवरी 1992 को भिवानी में अपने ही साथी की लूट के दौरान हत्या करके फरार हो गया था। आरोपी ओमप्रकाश पर राजस्थान में भी दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूछताछ में आरोपी ओमप्रकाश ने खुलासा किया है कि कत्ल के बाद 2007 से यूपी के ग़ाजियाबाद में रह टैक्सी चलाने लगा था।

तभी इसकी जानपहचान क्षेत्रीय भाषा की फ़िल्म बनाने वाले लोगो से हुई और ओमप्रकाश पासा फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाने लगा था। ये स्थानीय फिल्मे टकराव, दबंग छोरा यू.पी., झटका, जैसी 28 फिल्मो मे कलाकार की भूमिका निभा चुका है। एसटीएफ अधिकारियों की माने तो हाल ही में आरोपी ने एक और क्षेत्रीय फ़िल्म दबंग लौंडा जाट का साइन की थी लेकिन इससे पहले ही एसटीएफ टीम ने इस शातिर को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

    follow google newsfollow whatsapp