UP Crime: कुछ इस तरह नोएडा की 200 से ज्यादा लड़कियाँ इस नाइजीरियन के जाल में फँस गईं...

Noida Cyber Crime: साइबर सेल ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया है जिसमें नोएडा की 200 से ज्यादा लड़कियों को करोड़ों रुपए ठगने वाले नाइजीरियन युवक और उसकी एक महिला साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस हिरासत में आरोपी
पुलिस हिरासत में आरोपी

Noida Crime News: यह नाइजीरियन जोड़ा (Nigerian Couple) अपनी फ़र्ज़ी प्रोफाइल (Fake Profile) के जरिए लड़कियों (Girls) को मोहब्बत (Love) के जाल (Trap) में फंसाता था उन्हें शादी (Marriage) का झांसा देता था और फिर उनसे लाखों रुपए की ठगी (Fraud) को अंजाम देता था। यह दोनों आरोपी सन 2019 में बिजनेस वीजा लेकर भारत आए थे और यहां पर ठगी की वारदातों को अंजाम देने लगे।

दरअसल साइबर थाने की पुलिस को नोएडा की एक महिला ने शिकायत दी थी और शिकायत में बताया गया कि एक शख्स ने सोशल मीडिया के जरिए मेट्रीमोनियल साइट पर खुद को बेल्जियम की आईटी कंपनी का हेड बताया और उनसे करीब ₹9 लाख हड़प लिए। इस मामले में पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि एक बड़ा गैंग नोएडा में इस तरह की ठगी को अंजाम दे रहा है।

जांच में यह भी पता चला कि दोनों आरोपी Chidubem christian और Senegal खुद को कभी कस्टम अधिकारी, लीगल मैनेजर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की प्रोफाइल बनाकर वेबसाइट पर अपलोड करते थे। ये दोनों ज्यादा उम्र की लड़कियां से दोस्नती और शादी का प्रस्ताव रखते थे।

जो इश्तेहार ये देते थे उनमें ज्यादा उम्र की लड़कियों के लिए होते थे। अगर किसी उम्रदराज़ लड़की को लड़के की जरूरत है तो वो यानि ये जालसाज़ मौजूद हैं। ये आरोपी अपने प्रोफाइल में खूबसूरत लड़कों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया करते थे।

आरोपी के साथ पकड़ी गई महिला भी जालसाजी का ही धंधा करती थी और खुद को कस्टम ऑफिसर बताती थी और अपने शिकार से कहती थी कि "आपका एक गिफ्ट आया है और एक्सचेंज ड्यूटी देनी पड़ेगी"। बस इसी एक्सचेंज ड्यूटी के बदले मोटी रकम लेने के बाद यह नम्बर ब्लॉक कर के फरार हो जाती थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in