Delhi Crime News : बीमा पॉलिसी के नाम पर 12 करोड़ की ठगी, 500 लोगो को बनाया शिकार

TANSEEM HAIDER

27 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:23 PM)

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने ऐसे शातिर ठगों के गैंग का भंडाफोड़ किया है जिसने पिछले एक साल में 500 लोगों के साथ 12 करोड़ की ठगी की है For crime story Hindi visit Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Cyber Crime: इस साइबर गैंग (Gang) के शातिर लुटेरे (Criminal) उन लोगो को अपने जाल (Trap) में फंसाते थे जिनके बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) या किसी वजह से फंस गई हो या फिर लैप्स हो गई हो। ऐसे लोगो को ये फ़ोन करके कहते कि ये उनका फंसी हुई रकम निकलवा देंगे।

यह भी पढ़ें...

एक बार अगर कोई इनके झांसे में आ जाता तो फिर ये उनसे कभी सर्विस चार्ज तो कभी दुसरे नाम पर पैसे लेते और फिर सामने वाले का फ़ोन उठाना बन्द कर देते। दिल्ली पुलिस को शिकायत मिली कि कुछ लोगो ने मिलकर बीमा पॉलिसी और बीमा पॉलिसी में फंसी रकम को निकलवाने के नाम पर 2 करोड़ 80 लाख का चूना लगा दिया है।

इस शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली और जांच शुरू कर दी। आरोपियों का पता निकालने के लिए दिल्ली पुलिस ने डिजिटल फुटप्रिंट को फ़ॉलो किया साथ मे बैंक एकाउंट की डिटेल निकाली।

Crime News Hindi : जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों के 30 बैंक एकाउंट के बारे में पता लगा। इसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान की और फिर इन्हें गाज़ियाबाद के लाल कुआं इलाके से गिरफ्तार किया। पकड़ में आये आरोपियों के नाम एसएस कुमार और ए नायक है। पुलिस ने इनके आरोपियों के पास से 25 क्रेडिट-डेबिट कार्ड, 30 एकाउंट की डिटेल , 2 मोबाइल फ़ोन बरामद किए हैं।

पुलिस ने इनके एकाउंट को फिलहाल सीज कर दिया है। पुलिस के मुताबिक इस गैंग के मेम्बर का काम अलग अलग था। पहले का काम होता था बीमा पॉलिसी के साथ ग्राहक का पूरा डिटेल, दूसरे का काम होता था जाली दस्तावेज पर बने बैंक एकाउंट और सिम देना और तीसरा फोन पर ग्राहक से बात करना सिखाता था। पुलिस के मुताबिक जल्द इस मामले और गिरफ्तारियाँ होंगी।

    follow google newsfollow whatsapp