नर्मदा में आत्महत्या करने वाली 9 महीने बाद मिली जिंदा, प्रेमी व युवती ने रची थी ये साजिश, आधार कोड ने खोला राज़!

TANSEEM HAIDER

25 May 2023 (अपडेटेड: May 25 2023 8:03 PM)

Bhopal Crime News: घरवालों को नर्मदा नदी में कूदकर आत्महत्या करने का मैसेज कर गायब हुई नाबलिग लड़की 9 महीने बाद जिंदा पकड़ ली गई।

आधार कोड ने खोला राज़

आधार कोड ने खोला राज़

follow google news

Bhopal Crime News: ये कहानी भोपाल की है। भोपाल की गोविंदपुरा इलाके में पुलिस 9 महीने पहले 1 जून 2022 को घर से नर्मदा नदी में कूद आत्महत्या का मैसेज करके निकली 16 साल की अपहृत लड़की को ढूंढ निकाला है। नाबालिग ने अपने मोबाइल से माता-पिता को नर्मदा नदी में कूदकर आत्महत्या करने का वाट्सएप मैसेज किया था और उसके बाद वो गायब हो गई थी।

परिजनों ने ये सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने पूरे शहर में लड़की की तलाश की लेकिन लड़की नहीं मिली। नदी में लड़की को ढूंढा गया लेकिन लड़की ना तो मुर्दा मिली और ना ही जिंदा। अब 9 महीने गुजर चुके थे मां बाप ने बेटी को मरा ही समझ लिया था। एक रोज़ अचानक लड़की के माता के मोबाइल पर लड़की के आधार अपडेट का मैसेज आया। ये मैसेज देखते परिजनों के कान खड़े हो गए। 

यह भी पढ़ें...

लड़की ने अपने मोबाइल से सिम तो निकाल कर फेंक दिया

मैसेज मिलने के फौरन बाद परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। लड़की ने अपने मोबाइल से सिम तो निकाल कर फेंक दिया था थी लेकिन वह पुराने मोबाइल को यूज कर रही थी जिसके बाद पुलिस ने आईएमआईआई नंबर के आधार पर लोकेशन को ट्रेस कर लिया। गोविंदपुरा थाने की पुलिस टीम युवती को असम राज्य के गुवाहाटी से बरामद कर लिया।

कामाख्या देवी मंदिर में की शादी

जांच में खुलासा हुआ कि लड़की की सोशल मीडिया के स्टार मेकर एप के जरिए उत्तरप्रदेश के रहने वाले शादीशुदा युवक मनीष से दोस्ती हुई थी और फिर दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे। इसी दौरान युवक ने लड़की को प्रपोज किया और अपने साथ असम ले गया। लड़का लड़की को कामाख्या देवी मंदिर ले गया और उसको माला पहना दी जिसके बाद वह दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे।

आधार ने खोला झूठी मौत का राज़

जांच में पता चला कि लड़की अभी भी नाबालिग है आरोपी लड़की की उम्र बढ़वाना चाह रहा था इसलिए उसने उसके आधार कार्ड में अपडेट कराने के लिए आवेदन किया था क्योंकि लड़की के आधार कार्ड में उसकी मां का नंबर ऐड था इसलिए उसकी मां के पास मैसेज आ गया और लड़की के जिंदा होने का राज खुल गया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

    follow google newsfollow whatsapp