Azur Filght Bomb Threat: रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, 238 लोग सवार

PRIVESH PANDEY

21 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:34 PM)

Azur Filght Bomb Threat: रूस से गोवा आ रहे एक चार्टर्ड विमान को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है

CrimeTak
follow google news

Azur Filght Bomb Threat: रूस से गोवा आ रहे एक चार्टर्ड विमान को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में 2 बच्चे और 7 क्रू समेत कुल 238 लोग सवार हैं। अज़ूर एयरलाइंस के विमान ने रूस के पेरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गोवा आने के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन बीच में उसे बम होने का अलर्ट जारी कर दिया गया। जिसके बाद आनन-फानन में फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था. उन्होंने कहा कि अज़ूर एयर की उड़ान उड़ान (एजेडवी2463) को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट किया गया था. इसके चलते डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक का दोपहर 12.30 बजे ईमेल प्राप्त कर डायवर्जन की जानकारी दी. ईमेल में विमान में बम रखे जाने की जानकारी थी.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि 11 दिन में रशियन एयरलाइंस एज्योर की फ्लाइट के साथ इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 9 जनवरी की देर रात मास्को से गोवा जा रहे अजूर एयरलाइंस के एक विमान की गुजरात के जामनगर में आपात लैंडिंग की गई थी. दरअसल, विमान में बम होने की खबर गोवा के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को ई-मेल के जरिए मिली थी. ई-मेल को गंभीरता से लेते हुए, गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने तुरंत विमान के पायलट से संपर्क किया और उसे पास के हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के लिए कहा.

    follow google newsfollow whatsapp