Amarnath Cloudburst: पत्थरों को हटाकर रेस्क्यू जारी, अबतक 16 की मौत 48 लापता

PRIVESH PANDEY

09 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Amarnath Cloudburst: जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ की गुफा के पास बादल फट गया. इसमें 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

CrimeTak
follow google news

Amarnath Cloudburst: जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ की गुफा के पास बादल फट गया. इसमें 16 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग लापता भी हैं. भारतीय सेना के नेतृत्व में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि भारतीय सेना का निचले अमरनाथ गुफा स्थल पर बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है. ITBP की ओर से जो जानकारी दी गयी है उसके अनुसार शुक्रवार शाम अचानक आयी बाढ़ के कारण पवित्र गुफा क्षेत्र के पास फंसे अधिकांश तीर्थयात्रियों को पंजतरणी में स्थानांतरित किया गया है. ITBP ने मार्ग खोलने और सुरक्षा दलों को निचली पवित्र गुफा से पंजतरणी तक विस्तारित किया है. करीब 15,000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

BSF के MI 17 हेलिकॉप्टर को एयर ट्रांसपोर्ट में लगाया गया है. ये चॉपर घायलों और शवों के साथ-साथ नीलगढ़ हेलीपैड / बालटाल से बीएसएफ कैंप श्रीनगर तक लोगों को लेकर जा रहा है.

जम्मू और कश्मीर के डोडा एसएसपी अब्दुल कयूम ने बताया कि आज तड़के करीब 4 बजे ठठरी टाउन के गुंटी वन में बादल फटने की सूचना मिली. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी. कुछ वाहन फंस गए और कुछ देर के लिए हाईवे जाम कर दिया गया, लेकिन अब इसे यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp