Amarnath Cloud Burst : अमरनाथ गुफा से 2 किलोमीटर दूर फटा बादल, 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

TANSEEM HAIDER

08 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Amarnath Yatra : अमरनाथ गुफा से महज 2 किलोमीटर दूर बादल फटने (Cloud Burst) से 5 लोगों की मौत (Death) हो गई है। कई लोग घायल हैं।

CrimeTak
follow google news

Amarnath Cloud Brust : जम्मू कश्मीर (J&K) से एक बड़े हादसे (Accident) की खबर आ रही है। अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) से महज 2 किलोमीटर दूर बादल फटने (Cloud Burst) की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना में पांच लोगों के मरने (Death) की खबर है। इस घटना में कई श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर भी आ रही है। एनडीआरएफ (NDRF) की टीमों ने मौके पर पहुच कर बचाव कार्य शुरु कर दिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Lower Holy cave में बादल फटने की के बाद एनडीआरएफ के अलावा एसडीआरएफ और आईटीबीपी के साथ दूसरी एजेंसियों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए लगाया गया है।

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में इस समय भीषण बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की तरफ से कई इलाकों के लिए ऑरेंज से लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पहाड़ी इलाकों में जोरदार लैंडस्लाइड होती दिख रही है। मैदानी इलाकों में जबरदस्त जलभराव देखने को मिल रहा है। जगह-जगह भारी बारिश से लोग परेशान हैं खासकर पहाड़ी इलाकों में बारिऎश मुसीबत का सबब बनी हुई है।।

6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के हालात को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को पहलगाम और बालटाल दोनों रूट से रोक दिया गया था। मंगलवार को यात्री आधार शिविरों से आगे नहीं बढ़ने दिए गए थे। भारी भूस्खलन से श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे मंगलवार को कई घंटों तक बुरी तरह प्रभावित था। जम्मू संभाग को कश्मीर से जोड़ने वाले सिंथन टॉप इलाके में भी सुबह के वक्त बादल फटने से सिंथन नाला उफान पर आ गया था।

    follow google newsfollow whatsapp