Shinzo Abe Wife : जापान की सबसे मशहूर RJ रहीं शिंजो की पत्नी, अपनी औलाद नहीं हुई तो गोद भी नहीं लिया बच्चा, ऐसी रही केमिस्ट्री

Japan Former PM Shinzo Wife Akie Abe : जापान के दिवंगत पूर्व पीएम शिंजो आबे की पत्नी मशहूर RJ रहीं हैं. दोनों ने लव मैरिज की थी. शिंजो की अपनी औलाद नहीं हुई तो गोद भी नहीं लिया बच्चा
Shinzo Abe And wife Akie Abe
Shinzo Abe And wife Akie Abe

Japan Ex PM Shinjo Abe Wife : शिंजो आबे ने पेशे से RJ (Radio Jockey) रहीं अकी आबे (Akie Abe) से लव मैरिज की थी. 1980 से 1990 के दशक में अकी आबे की आवाज पूरे देश में एक नई पहचान बन गई थी. रेडियो पर जब उनकी आवाज गूंजती थीं तो लोग दीवाने हो जाते थे.

उसी आवाज के कायल शिंजो आबे भी हुए थे. इसके बाद वे खुद रेडियो स्टेशन मालिक से मिलकर अकी से मुलाकात की थी. फिर दोनों ने शादी कर ली थी. दोनों अपनी जिंदगी में सारी खुशियां पाए लेकिन बच्चे का सुख नहीं पा सके.

Japan Ex PM Shinzo Abe family : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की अपनी कोई औलाद नहीं है. यहां तक कि दोनों ने काफी समय तक इनफर्टिलिटी का इलाज कराया था. पर कोई फायदा नहीं हुआ था. इसके बाद ये एक बच्चे को गोद लेना चाहते थे.

लेकिन जापान में ऐसी परंपरा नहीं है. इसलिए परंपरा को मानते हुई शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे ने किसी बच्चे को गोद लेने से इनकार कर दिया था. इस तरह शिंजो आबे की बच्चे को लेकर आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई थी.

Shinzo Abe And wife Akie Abe
Shinzo Abe And wife Akie AbeInstagram

कई फैसलों का खुलकर विरोध करती रहीं है शिंजो की पत्नी

कहा जाता है कि अकी आबे शिंजो के कई फैसलों का खुलकर विरोध करती थीं. इसलिए उन्हें परिवार में घर का विपक्ष कहा जाता है. शिंजो आबे ने हमेशा LGBTQ+ कम्यूनिटी का विरोध किया. पर उनकी पत्नी अकी आबे ने इसका समर्थन किया है. वो कई कड़े फैसलों का विरोध करती थीं. लेकिन दोनों में कभी भी मनमुटाव नहीं रहा.

दोनों हमेशा साथ ही रहे और किसी देश में भी साथ जाते थे. शिंजो के साथ वो भारत भ्रमण पर भी आ चुकी हैं. साल 2021 में शिंजो आबे को जापान में सबसे लंबे समय तक पीएम रहने और भारत के साथ अच्छे रिश्ते निभाने की वजह से पद्मविभूणष सम्मान भी मिल चुके है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in