अजगर ने बस में मुसाफिरों के साथ किया 250 km का सफ़र, पता चला तो बस छोड़ भागे लोग

Crimetak.in

29 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

PYTHON IN BUS 14 फुट लंबे अजगर ने मुसाफिरों के साथ किया 250 किलोमीटर का सफर, अजगर के होने की खबर मिलते ही bus में मची अफरातफरी visit crime tak for more crime news

CrimeTak
follow google news

PYTHON IN BUS

लोग बदहवास होकर बस से कूद-कूद कर भागने लगे। हुआ ये कि 27 नवंबर को उदयपुर से मुंबई के लिए एक प्राइवेट बस रवाना हुई। बस मुसाफिरों से खचाखच भरी हुई थी। सफर शुरु हुआ और लोग भी आराम से सफर का मजा ले रहे थे। रात का वक्त कुछ लोग सो रहे थे तो कुछ अभी तक जागे हुए थे। करीब 250 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद बस अहमदाबाद के पास एक ढाबे पर रुकी।

यह भी पढ़ें...

कुछ लोग बस से उतरे जबकि कई लोग बस में ही सवार थे और वो ढाबे पर भी बस से नहीं उतरे थे। इसी बीच एक आदमी ढाबे से दोबारा बस में चढ़ा और उसकी नजर बस की सीट के नीचे कुंडली मारकर बैठे अजगर पर पड़ी ।

नजर पड़ते ही उसने शोर मचाना शुरु कर दिया। बस में अजगर की मौजूदगी की खबर फैलते ही पूरी बस में अफरातफरी मच गई। लोग बस से उतर-उतर कर भागने लगे। कुछ ऐसे भी थे जो बस की खिड़की से ही नीचे कूद गए।

चंद सेकंड में पूरी बस खाली हो चुकी थी। अब अजगर को बस में से निकालकर किसी सुरक्षित जगह पर छोड़ना था। लिहाजा बस के ही कुछ यात्रियों ने हिम्मत करी और अजगर को पकड़ना तय किया गया।

कुछ लोग बस के अंदर घुसे और बड़ी मशक्कत के बाद अजगर को काबू में लिया गया। अजगर को पकड़ने में करीब डेढ़ घंटे का वक्त लग गया। अजगर को सुरक्षित रुप से बस से बाहर निकाला गया। अब अजगर को सुरक्षित जगह छोड़ना भी था।

बस को अहमदाबाद के पास जंगली इलाके में रोका गया । बस रोकने के बाद अजगर को जंगल में छोड़ा गया और उसके बाद एक बार फिर बस मुंबई के लिए रवाना हुई। बस में सवार लोगों ने भी अजगर के निकल जाने पर राहत की सांस ली। इस पूरे रेस्कयू ऑपरेशन के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि अजगर बस के चलने से पहले ही उसमें सवार हो गया होगा और एक सीट के नीचे चुपचाप छिप गया होगा। गनीमत इस बात की रही कि बस के लोगों से खचाखच भरे होने के बाद भी अजगर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और जब लोगों की नजर अजगर पर पड़ी तब जाकर उसने वहां से भागने की कोशिश की।

कई घंटे और 250 किलोमीटर के सफर में किसी को भनक तक नहीं लगी कि बस में उनके साथ एक अजगर भी सवार है। इन दिनों जानवरों के इंसानी रिहाइश में आने की घटनाएं बेहद तेजी से बढ़ी हैं जो बताने के लिए काफी है कि इंसान ने जानवरों के घरों में कब्जा कर लिया है जिसकी वजह से जानवर इंसानों की बस्ती में आने के लिए मजबूर हो गए हैं।

    follow google newsfollow whatsapp