गांजे के नशे में बॉयफ्रेंड को 108 बार चाकू मारा, दोषी करार फिर भी कोर्ट नेे छोड़ा आजाद

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

World Crime: कैलिफोर्निया की अदालत ने प्रेमी पर 108 बार चाकू से हमला करने की दोषी महिला को जेल की सजा नहीं दी. अदालत ने मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि लड़की ने "गांजा से प्रेरित मनोविकृति" में अपने प्रेमी पर चाकू से हमला किया था और उसका “खुद पर कोई नियंत्रण नहीं था”.

कानून भी ऐसे क्रूर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देना चाहता है ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों. लेकिन अपने ही बॉयफ्रेंड को दर्दनाक मौत देने वाली 33 साल की ब्रायन स्पेजचर का मामला चौंकाने वाला है.

दरअसल, साल 2018 में ब्राइन ने अपने बॉयफ्रेंड चैड ओ'मेलिया पर 108 बार चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी. हत्या के वक्त वह पूरी तरह से मारिजुआना के नशे में थी. लेकिन अजीब बात ये है कि सारे आरोप साबित होने के बाद भी वो सज़ा से साफ़ बच गईं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दोषी करार लेकिन फिर भी आजाद

ओ'मेलिया के परिवार को तब झटका लगा जब कोर्ट में सारे आरोप साबित होने बाद भी ब्राइन को चार साल की निलंबित जेल की सजा दी गई. प्रोबेशन पर रखा गया और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा दी गई, जहां उन्हें मारिजुआना ड्रग से दिमागी हालत बिगड़ने के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कहा जाएगा. बताते चलें कि निलंबित सज़ा किसी को दोषसिद्धि के बावजूद जेल से बाहर रहने की अनुमति देती है. 

वो पागल हो गयी थी, उससे कंट्रोल नहीं हो रहा था

वेंचुरा काउंटी स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें दिसंबर 2023 में हत्या का दोषी पाया गया था, हालाँकि, सजा सुनाते समय, न्यायाधीश ने सजा के पीछे अपने तर्क को समझाते हुए कहा कि घटनास्थल पर पाए गए दवाओं का प्रभाव इतना बुरा था, कि इसने ब्राइन को इस हद तक पागल कर दिया था कि वह खुद को नियंत्रित करने में असमर्थ थी और कुछ भी करने में असमर्थ थी.

ADVERTISEMENT

उसने खुद के गले पर भी चाकू मार लिया

पुलिस रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि महिला ने अपने बॉयफ्रेंड को चाकू मारने के बाद खुद को भी चाकू मार लिया। वह पागलों की तरह चिल्ला रही थी और आखिरकार उसने अपनी गर्दन पर चाकू मार लिया.

ADVERTISEMENT

इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उसे बचाया और अस्पताल पहुंचाया. सज़ा की सुनवाई के दौरान, ब्राइन ने ओ'मेलिया के परिवार से सीधे बात की और बुरी तरह रोने लगी. उन्होंने कहा- 'मेरी हरकतों ने तुम्हारे परिवार को तोड़ दिया है. मैं टूट चुका हूं और अंदर ही अंदर दर्द महसूस कर रहा हूं।' मुझे दुख है कि आप चाड को फिर कभी नहीं देख पाएंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT