फेमस न्यूज ऐंकर अब सड़क पर खाना बेचने को मजबूर, वायरल हुईं तस्वीरें

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Afghanistan Journalist Moosa Mohammadi: तालिबान (taliban) के सत्ता में आने के बाद से पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) की किस्मत बदल गई है. देश में ऐसा बदलाव आया है कि बड़े-बड़े पेशेवरों को तक अपनी नौकरी के संकट से जूझना पड़ रहा है. हाल ही में कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जो कि अफगानिस्तान की हकीकत को दिखाती हैं

हाल ही में अफगानिस्तान की सड़कों पर एक शख्स को पकौड़े बेचते हुए देखा गया. इस शख्स की फोटो जैसे ही इंटरनेट पर आई तो तहलका मच गया. ये व्यक्ति कोई और नहीं, पूर्व न्यूज एंकर और रिपोर्टर मूसा मोहम्मदी थे. हामिद करजई सरकार में काम कर चुके कबीर हकमाल ने ये तस्वीर ट्वीट करते हुए ये दिखाया कि अफगानिस्तान में तालिबान राज में पत्रकारों का हाल क्या है.

आपको बता दें कि मूसा मोहम्मदी ने कई टीवी चैनलों में एक एंकर और रिपोर्टर के रूप में वर्षों तक काम किया है और अब उनके पास अपने परिवार को खिलाने के लिए कोई इनकम नहीं है और अब वो कुछ पैसे कमाने के लिए स्ट्रीट फूड बेचता है. तालिबान राज आने के बाद अफगानों को गरीबी का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन दिनों मोहम्मदी की कहानी इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. एंकर की ये कहानी जब नेशनल रेडियो और टेलीविजन के उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो वहां के महानिदेशक अहमदुल्ला वासीक ने ट्वीट कर कहा कि वह पूर्व टीवी एंकर और रिपोर्टर को अपने दफ्तर में काम देंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT