Delhi Crime: पापड़ के पैकेट में छिपाई 15 लाख की विदेशी करेंसी! यूं हुआ खुलासा VIDEO

Delhi News: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने 15.5 लाख रुपये की विदेशी करेंसी बरामद की है। जिसे बड़े ही अजीब अंदाज में विदेश ले जाया जा रहा था।
CISF ने पापड़ के पैकेट से बरामद किए डॉलर
CISF ने पापड़ के पैकेट से बरामद किए डॉलर

Delhi Crime News: सीआईएसएफ (CISF) अफसरों के मुताबिक ये लाखों की करेंसी पापड़ के पैकेट (Packet) के बीच मे छिपाकर हिन्दुतान (India) से बाहर ले जाई जा रही थी। ये करेंसी अमेरिकन डॉलर (Doller) में थी, जिसे CISF ने बरामद किया है। दरअसल ऋषिकेश नाम का एक शख्स विस्तारा की फ्लाइट से बैंकॉक जा रहा था।

देखिए कैसे पापड़ के पैकेट मे रखे थे हजारों डॉलर VIDEO

यह यात्री चेक-इन क्षेत्र में विस्तारा उड़ान संख्या यूके-121 (एसटीडी 0825) द्वारा बैंकॉक जाने के लिए तैयार था। इस पैसेंजर पर शक होने के बाद जब CISF ने इसे रोक कर बैग की तलाशी ली तो बैग में दर्जनों पापड़ के पैकेट रखे मिले। इन पापड़ के पैकेट की तलाशी ली गई तो सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए।

तलाशी में पता चला कि पापड़ के पैकेट के बीच में डॉलर छिपाकर रखे गए थे। इस पैसेंजर के पास से 19 हजार 900 अमेरिकन डॉलर बरामद हुए जिनकी कीमत साढे 15 लाख रुपये है। दरअसल एक्स-बीआईएस (X- BIS) मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच करने गोल पैकेट में सामान के साथ कुछ विदेशी मुद्रा छुपाए जाने की संदिग्ध तस्वीर दिखाई देने के बाद ये जांच की गई थी।

पूछताछ में ऋषिकेश नाम का ये यात्री इन डॉलर का कोई सही हिसाब किताब नहीं दे पाया जिसके बाद CISF ने आरोपी को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है। हाल ही में एक यात्री को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था जिसने पगड़ी में विदेशी करेंसी छिपाकर रखी थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in