Video: जयपुर एयरपोर्ट पर मचा बवाल, एयरलाइंस की क्रू मेंबर ने CISF जवान को मारा थप्पड़, पुलिस ने लिया ये एक्शन

ADVERTISEMENT

राजस्थान में जयपुर एयरपोर्ट पर उस समय बड़ा बवाल खड़ा हो गया जब एक एयरलाइंस की महिला स्टॉफ ने CISF के जवान को थप्पड़ मार दिया। दोनों तरफ से संगीन आरोप लगाए जा रहे हैं।

social share
google news

Jaipur Video: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात एक सीआईएसएफ जवान को स्पाइसजेट एयरलाइंस की महिला कर्मचारी ने थप्पड़ मार दिया। इस थप्पड़कांड का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि बिना तलाशी के जबरदस्ती गेट से प्रवेश करने पर सीआईएसएफ के सीआई ने महिला को रोका टोका था। इस बात पर महिला कर्मचारी को इतना गुस्सा आ गया कि उसने सीआई गिरिराज प्रसाद पर हाथ उठा दिया। इसके बाद पीड़ित सीआई ने एयरपोर्ट पुलिस थाने में रिपोर्ट दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है।

पूरी घटना को लेकर स्पाइसजेट का कहना है कि:

जयपुर हवाई अड्डे पर हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन स्टील गेट पर एक कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय उनके एयरलाइंस की महिला सुरक्षा स्टाफ को सीआईएसएफ कर्मियों की अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का सामना करना पड़ा जबकि उनके पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी द्वारा जारी वैध हवाईअड्डा प्रवेश पास था। ऐसे में अब स्पाइसजेट अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में शिकायत दी है। लेकिन इसको लेकर एयरपोर्ट थाना अधिकारी मोतीलाल से जब हमने संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

महिला स्टॉफ ने CISF जवान को क्यों मारा थप्पड़

सीआईएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक गिरीराज प्रसाद ने थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि रात्रि ड्यूटी के दौरान जयपुर एयरपोर्ट के व्हीकल गेट पर हथियार के साथ तैनात था. तभी गुरुवार तड़के 4.40 बजे एक कार में स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी पहुंची, जो की जयपुर एयरपोर्ट के अंदर एयर साइड में व्हीकल गेट से जाना चाहती थी।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

महिला स्टॉफ ने लगाया आरोप

लेकिन व्हीकल गेट पर CISF की महिला कर्मचारी उपस्थित नहीं होने के कारण उन्होंने कर्मी को रुकने के लिए बोला लेकिन महिला कर्मी एयरपोर्ट के अंदर जल्द जाने की जिद करने लगी। जबकि व्हीकल गेट की CISF SOP के तहत महिलाओं को केवल CISF की महिला स्टाफ द्वारा सुरक्षा जांच के बाद ही एयरपोर्ट के अंदर जाने की अनुभूति होती है, लेकिन इसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई थी। बहस बहस करते हुए अचानक गाल पर थप्पड़ मार दिया। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...