Tamilnadu Crime: पालतू डॉग को कुत्ता कहा तो बुजुर्ग किसान को पीट पीटकर मार डाला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

DOG & Murder: मेरा कुत्ता कुत्ता, तुम्हारा कुत्ता टॉमी। सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ अरसा पहले इस एक वॉक्य ने तूफान मचा रखा था...और सोशल मीडिया से निकलकर ये जुमला हर किसी की जुबान पर छा गया था। और लोगों ने पालतू कुत्तों (Pet) को लेकर अलग तरह की धारणाएं बनानी शुरू कर दी थीं।

लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि किसी के पालतू कुत्ते को कुत्ता कहना किसी की जान पर भारी पड़ सकती है। लेकिन तमिलनाडु के डिंडीगुल ज़िले से एक सनसनीखेज़ वाकया सामने आया। यहां एक किसान को किसी के पालतू कुत्ते को कुत्ता कहना उसकी मौत का कारण बन गया। सुनने में ये बात बेशक अजीब लगे मगर ये सच है।

तमिलानाडु के डिंडीगुल ज़िले के थाड़ीकोम्बू इलाके में इंसान की खाल में छुपे एक जानवर ने पड़ोस में रहने वाले एक किसान को सिर्फ इसलिए पीट पीटकर मार डाला क्योंकि उस किसान ने उसके पालतू डॉग को कुत्ता कह दिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Tamilnadu Dog Crime: इस सिलसिले में पुलिस ने एक शिकायत दर्ज की है जिसमें एक 65 साल के किसान की पीट पीटकर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। असल में 65 साल के रायप्पन का अपने पड़ोस में रहने वाले से कुत्ते को लेकर विवाद चल रहा था। शिकायत यही थी कि पड़ोस का पालतू कुत्ता पड़ोसियों पर हमला करता रहता था।

और इस बात की शिकायत रायप्पन अक्सर अपने पड़ोसी से करता भी रहता था। आरोप है कि कुत्ते के मालिक विनसेंट और डेनियल हमेशा किसान और अपने दूसरे पड़ोसियों की शिकायतों को नज़र अंदाज कर देते थे।

ADVERTISEMENT

विनसेंट और डेनियल के मुताबिक उसका पड़ोसी किसान रायप्पन और दूसरे पड़ोसी असल में आपस में रिश्तेदार भी हैं और उन सबने एक मुहिम के तहत कुत्ते को बदनाम करने के लिए शिकायत पर शिकायत करने का सिलसिला बना लिया था।

ADVERTISEMENT

शुक्रवार को भी ऐसी ही एक शिकायत लेकर रायप्पन जब डेनियल के पास पहुँचा तो बात उस वक़्त बिगड़ गई जब रायप्पन ने कहा कि अपने कुत्ते को जंजीर में बांध कर रखो। डेनियल को रायप्पन के मुंह से कुत्ता शब्द अखर गया। और उसने कहा कि उसके पालतू को उसके नाम से पुकारो। जब रायप्पन ने उसे नाम से पुकारने के बजाए कुत्ता कहकर बुलाया तो डेनियल ने गुस्से में किसान के साथ हाथा पायी शुरू कर दी।

Tamilnadu Crime: इसी बीच चश्मदीदों के मुताबिक जब रायप्पन ने कुत्ते को मारने के लिए छड़ी उठाने की कोशिश की तो गुस्से में बौखलाए बैठे डेनियल और विनसेंट ने उस किसान को बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। और तब तक पीटा जब तक कि किसान अधमरा नहीं हो गया।

मगर जब तक बेहोश रायप्पन को अस्पताल पहुँचाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई। रायप्पन की मौत के बाद डेनियल और विनसेंट दोनों ही मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके दोनों के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT