70 साल के दाऊद तक मुंबई पुलिस ऐसे पहुँची, इस संगीन जुर्म में 40 साल से था फरार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai Police Arrest: मुंबई पुलिस ने 1200 से भी ज्यादा किलोमीदर दूर 70 साल के एक बुजुर्ग तक पहुँचने में पूरे 40 साल लगा दिए। आगरा से जिन 70 साल के बुजुर्ग को पुलिस ने पकड़ा है कि उसने एक महिला का पहले अपहरण किया और फिर उसका बलात्कार किया था। आरोपी की पहचान पापा उर्फ दाऊद बंडू खान के रूप में हुई है जिसे ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया गया है। 

40 सालों से चल रहा था फरार

पुलिस के मुताबिक दाऊद बंडू खान पिछले चालीस सालों से फरार चल रहा था। साल 1984 में एक महिला की शिकायत के आधार पर दाऊद बंडू खान के खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. उसे उस वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद वो मुंबई से फरार हो गया. कभी अदालत की सुनवाई में नहीं आया। 

अदालत में भगोड़ा घोषित किया

अदालत ने दाऊद बंडू खान को इस मामले में भगोड़ा भी घोषित कर दिया था। डॉ. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन की एक टीम ने तलाशी शुरू की थी। पुलिस ने फ़ॉकलैंड रोड पर आरोपी के घर दबिश भी दी थी, मगर पुलिस को तब पता चला कि दाऊद अपनी जायदाद बेचकर अपने परिवार के साथ शहर छोड़ चुका है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुखबिर से मिली खबर आगरा में है आरोपी

पुलिस को तफ्तीश के दौरान पता चला कि वो उत्तर के किसी शहर में जाकर छुपा है। पिछले 40 साल से पुलिस दाऊद बंडू खान की तलाश कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से खबर मिली कि दाऊद आगरा में है। इसी सूचना के आधार पर दक्षिण मुंबई के डॉ. दादाभाई भडकमकर मार्ग थाने की एक टीम ने दाऊद खान को सोमवार को आगरा से पकड़ लिया। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT