रिटायर्ड IAS की पत्नी को मारकर लटकाया, लूट के बाद हत्या, पति गोल्फ खेलने गए थे

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या कर दी गई है, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. यह घटना पूर्व आईएएस अधिकारी देवेन्द्रनाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या की है.

पूर्व IAS की पत्नी की हत्या

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह हत्या डकैती की वारदात के दौरान हुई है. यह घटना लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र के सेक्टर-22 में हुई. देवेन्द्रनाथ दुबे उत्तर प्रदेश में रायबरेली समेत कई जिलों के जिलाधिकारी रह चुके हैं और प्रयागराज के मंडलायुक्त के पद पर भी काम कर चुके हैं. घटना दिनदहाड़े हुई, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अपनी पत्नी मोहिनी दुबे के साथ इंदिरानगर स्थित अपने घर पर रह रहे थे. 71 वर्षीय देवेन्द्रनाथ दुबे सुबह-सुबह गोल्फ खेलने गए थे. जब वह घर लौटा तो देखा कि उसका घर खुला हुआ था.

घर में इस हाल में मिला शव

जब वह घर के अंदर गया तो देखा कि उनकी पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गयी है. इस हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया. पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. प्रथम दृष्टया यह लूट का मामला लग रहा है, लेकिन पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में देवेन्द्रनाथ दुबे का करियर बेहद प्रतिष्ठित रहा है. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न जिलों में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य किया और अपने ईमानदार और निष्पक्ष प्रशासन के लिए जाने जाते थे. उनकी पत्नी मोहिनी दुबे की इस दुखद हत्या से पूरे प्रशासनिक और सामाजिक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी है. इस मामले की गहन जांच चल रही है और पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि हत्या के पीछे का सच सामने आ सके.

छानबीन में जुटी पुलिस

शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि अपराधी लूटपाट के इरादे से घर में घुसे थे और विरोध करने पर उन्होंने मोहिनी दुबे की हत्या कर दी. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि हत्या पूर्व नियोजित थी या अचानक हुई. फिलहाल पुलिस ने कुछ अहम सुराग जुटाए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

इस घटना से लखनऊ के नागरिकों में सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं. लोग प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. देवेन्द्रनाथ दुबे और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की जा रही है और इस कठिन समय में लोग उनके साथ खड़े हैं.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT