निजी कार में लगी थी नीली-लाल बत्ती, पुलिस ने टोका शख्स बोला- नायब तहसीलदार हूं, आईडी दिखाई, फिर जो हुआ...

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक नायब तहसीलदार को वीआईपी कल्चर अपनाना महंगा पड़ गया. ट्रैफिक इंचार्ज ने शासन के आदेश का हवाला देकर तहसीलदार का चालान काट दिया. वे प्राइवेट गाड़ी में लाल-नीली बत्ती लगाकर तेज गति से जा रहे थे. ट्रैफिक पुलिस ने पहले उनकी कार का पीछा किया और फिर ओवरटेक कर गाड़ी को रोक लिया/ पूछताछ के बाद तहसीलदार साहब की गाड़ी का चालान कर दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

निजी कार में लगी थी नीली-लाल बत्ती

मिली जानकारी के अनुसार, बहराइच जिले में मिहीपुरवा तहसील के नायब तहसीलदार अर्शलान रशीद रविवार रात अपने प्राइवेट वाहन से बलरामपुर जा रहे थे. वाहन में लाल और नीली बत्ती लगी हुई थी. इस पर यातायात निरीक्षक ने गाड़ी को रोककर उस पर ढाई हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

दरगाह थाना क्षेत्र के बलरामपुर मार्ग स्थित डीहा के पास यातायात निरीक्षक अनेंद्र यादव ने नायब तहसीलदार के वाहन को रोका. इसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश का हवाला देते हुए ढाई हजार रुपये का चालान काटा. बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने ट्रैफिक पुलिस की इस कार्यवाही को उचित बताया है और जिले में ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने टोका शख्स बोला- नायब तहसीलदार हूं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीआईपी कल्चर पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. लाल-नीली बत्ती के उपयोग पर पूर्ण रोकथाम के आदेश सभी अधिकारियों को दिए गए हैं. लेकिन कुछ अधिकारी शासन के आदेश को दरकिनार कर अपनी गाड़ियों पर लाल-नीली बत्ती का प्रयोग कर रहे हैं, जिस पर एक्शन शुरू हो गया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे नायब तहसीलदार रात में प्राइवेट चार पहिया वाहन से जा रहे हैं. वे खुद कार ड्राइव कर रहे थे. इसी बीच ट्रैफिक पुलिस की कार ने उनकी गाड़ी का पीछा किया और आगे जाकर तहसीलदार की गाड़ी को रोक लिया. हालांकि, पूछताछ में नायब तहसीलदार ने अपनी गलती मान ली, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का हवाला देकर उनकी गाड़ी का चालान काट दिया. घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

4o

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...