Mumbai में Dawood के बाद अपना दबदबा बनाना चाहता था गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को टारगेट बस इस वजह से किया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Salman Khan case: नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग मामले में मकोका कोर्ट में 1736 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. इसमें लॉरेंस और 8 अन्य आरोपी शामिल हैं, जिनमें से 5 को गिरफ्तार किया जा चुका है. चार्जशीट में कहा गया है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग करने वाले बाइक सवार सलमान को मारने नहीं, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में डर पैदा करने के इरादे से आए थे, ताकि वसूली कर सकें.

एक्टर का दावा- लॉरेंस गैंग सिर्फ पैसा ऐंठना चाहती है

चार्जशीट में अनुज थापन का भी जिक्र है, जिसने पुलिस कस्टडी में सुसाइड किया था. सलमान खान ने अपने बयान में कहां है कि उन्हें और उनके परिवार के झूठ में फंसाया जा रहा है, ताकि उनसे पैसे ऐंठे जा सकें.

सलमान के घर पर हुई थी फायरिंग

14 अप्रैल को सलमान के घर पर फायरिंग हुई थी और 24 अप्रैल को पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जो सलमान की कार पर अटैक की योजना बना रहे थे. मामले में पांचवां आरोपी 3 जून को पकड़ा गया.

ADVERTISEMENT

मुंबई पर दबदबा बनाना चाहता था गैंगस्टर

लॉरेंस, उसके भाई अनमोल और गोल्डी बराड़ समेत 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि बिश्नोई गैंग का मकसद सलमान को डराना था, ताकि वे फिल्म इंडस्ट्री में दहशत फैला सकें और जबरन वसूली कर सकें. गैंग ने एक और बड़े स्टार के घर की भी रेकी की थी.

फायरिंग केस की चार्जशीट में खुलासा

1736 पन्नों की चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच सदस्यों के नाम हैं. अनुज थपन के खिलाफ संक्षिप्त सारांश भी शामिल है. पुलिस ने पनवेल कोर्ट में इसी गैंग के पांच सदस्यों के खिलाफ अलग मामला भी दर्ज किया है.

ADVERTISEMENT

9 आरोपियों के ख़िलाफ़ 1735 पन्नों की चार्जशीट

आरोपियों का संपर्क गैंगस्टर आनंदपाल की बेटी से था. अजय कश्यप, जो हथियारों की स्मगलिंग में भी शामिल था, आरोपियों के बीच को-ऑर्डिनेटर की भूमिका निभा रहा था. पाकिस्तान से जुड़े एंगल की भी जांच की जा रही है. शूटरों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें लॉरेंस गैंग से सुपारी मिली थी. पुलिस अब लॉरेंस से पूछताछ की तैयारी कर रही है, जो फिलहाल साबरमती जेल में बंद है.

ADVERTISEMENT

मालूम हो कि इसी साल 14 अप्रैल की सुबह मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने चार गोलियां चलाई थीं.. इस हमले की जिम्मेदारी कथित तौर पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी. भारत में वांछित आरोपी अनमोल बिश्नोई के बारे में दावा किया गया है कि वह विदेश में रह रहा है और वहीं से उसने फेसबुक पोस्ट में फायरिंग को महज एक ट्रेलर बताया था.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT