Russia Ukraine War : 'जेलेंस्की की मौत भी हो जाए तो भी कायम रहेगी यूक्रेन की सरकार'

Russia Ukraine War : 'जेलेंस्की की मौत भी हो जाए तो भी कायम रहेगी यूक्रेन की सरकार'

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन

Russia Ukraine War : अमेरिका ने कहा है कि अगर यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की मौत भी हो जाती है तो भी यूक्रेन की सरकार कायम रहेगी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने एक इंटरव्यू में कहा, "यूक्रेनी के पास योजना है कि मैं इस बारे में बात नहीं करने जा रहा हूं या किसी भी डिटेल में नहीं जा रहा हूं कि लेकिन यह तय है कि यूक्रेन में सरकार की निरंतरता 'continuity of government'जारी रहेगी। ऐसा किसी भी तरह से होगा ही।"

अमेरिका ने ऐसा किस आधार पर कहा ?

अमेरिका यूक्रेन की मदद कर रहा है। हालांकि वो खुद तो युद्ध में शामिल नहीं है, लेकिन हथियार और पैसा देने में पीछे नहीं हट रहा है। इस बीच अमेरिका के विदेश मंत्री का बयां भी सामने आया है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा, ''यूक्रेनी अधिकारियों के पास एक योजना है, अगर राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की देश में चल रहे रूसी सैन्य अभियान का शिकार भी हो जाते हैं और उनकी मौत भी हो जाती है तो यूक्रेन के पास एक योजना है जिसकी वजह से यूक्रेन में वहां की सरकार कायम रहेगी।''

उधर, यूक्रेन के मारियुपोल शहर में स्थिति विकट हो गई है। इस शहर में भोजन, पानी, दवा और लगभग सभी अन्य सप्लाई की किल्लत हो गई है। यहां पहले तो रूसी और यूक्रेनी सेना के बीच 11 घंटे के संघर्ष विराम के लिए सहमति हुई थी, ताकि नागरिकों और घायलों को निकाला जा सकेगा, लेकिन यूक्रेन का आरोप है कि रूसी सैनिकों ने फिर से फायरिंग शुरू कर दी। यूक्रेन के एक अधिकारी ने कहा कि यहां ग्रीन कॉरिडोर बन ही नहीं सकता है क्योंकि रूस की फौजें तय करती है कि कब गोली चलानी है और किस पर चलानी है?

<div class="paragraphs"><p>अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन</p></div>
Ukraine-Russia War: 'व्लादिमीर नाम से नफरत हो गई मुझे'

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in