मूसलाधार बारिश और लैंडस्लाइड ने Himachal में मचाई तबाही, बह गई कई दुकानें और गाड़ियां

ADVERTISEMENT

Himachal Pradesh Rain Red Alert: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में मानसून का कहर देखने को मिला है.

social share
google news

Himachal Pradesh Rain Red Alert: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में मानसून का कहर देखने को मिला है. यहां मनाली से कुछ किलोमीटर पहले हाईवे की एक लेन ब्यास नदी में बह गई. इसके साथ ही कुछ दुकानें और एटीएम बूथ भी ब्याड नदी में बह गए हैं.

हिमाचल प्रदेश में अगले 36 घंटे भारी रहने वाले हैं. राज्य में 7 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. यह चेतावनी मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (IMD Shimla) की ओर से जारी की गई है। हिमाचल में 8 और 9 जुलाई को और भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि, शनिवार को पूरे प्रदेश में भारी बारिश हो रही है.

Himachal Pradesh Rain Red Alert

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार दोपहर तक पिछले 24 घंटों में सिरमौर के रेणुका और ददाहू में 9, संगड़ाह में 6, पच्छाद में 6, जैतो बैराज 5, शिमला जिले में 5, कांगड़ा में 4, सोलन, कसौली में 4 सेमी बारिश हुई। 3, कंडाघाट. बिलासपुर के झंडूता में 3, नारकंडा में 2 और चंबा के भरमौर में 2 सेमी बारिश हुई.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT


Himachal Pradesh Rain Red Alert: Monsoon havoc has been witnessed in Manali of Kullu district of Himachal Pradesh. Here, a few kilometers before Manali, a lane of the highway got washed away in the Beas river. Along with this, some shops and ATM booths have also been washed away in the Byad river.

 

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT