8000 km दूर रहती है लड़की, कभी लड़के से मिली नहीं, फिर भी दर्ज हो गया यौन शोषण का केस, अब ढूंढ रही CBI

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Cyber Crime News: एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की ने एक भारतीय लड़के पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई थी लेकिन इंस्टाग्राम पर इनके बीच बातचीत होती थी. अब इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. इंस्टाग्राम के जरिए ऑस्ट्रेलियाई नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने और धमकी देने के आरोप में इंदौर के एक व्यक्ति के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है.

इंदौर का लड़का, ऑस्ट्रेलिया की लड़की

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि उन्हें इंटरपोल से जानकारी मिली थी कि मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले अंकुर शुक्ला की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की से दोस्ती हुई थी. सीबीआई ने एक बयान में कहा कि अंकुर शुक्ला ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की से आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो भेजने को कहा था.

CBI दर्ज की FIR

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, "यह आरोप लगाया गया कि कुछ समय बाद जब लड़की ने तस्वीरें और वीडियो साझा करने से इनकार कर दिया, तो आरोपी ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया कि वह उसकी तस्वीरें और वीडियो उसके दोस्तों और परिवार को भेज देगा. इसके परिणामस्वरूप लड़की ने आगे बात करना जारी रखा. लड़की ने बाद में शुक्ला को इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया, लेकिन उसने व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर उसे धमकाना जारी रखा.

ADVERTISEMENT

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, "सीबीआई ने आरोपियों के ठिकाने का पता लगाया और सबूत एकत्र किए. तलाशी के दौरान आरोपियों के परिसर से कंप्यूटर हार्ड डिस्क और मोबाइल फोन बरामद किए गए." अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है और इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT