Agneepath Scheme: अगिनपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद! कड़ी सुरक्षा

Agneepath Scheme News : ट्रेनों (Train) में आगजनी के बाद उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का एलान-बिहार(Bihar) के 20 जिलों में इंटरनेट बंद
Agneepath Scheme: अगिनपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद! कड़ी सुरक्षा
अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद का ऐलान

Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम का विरोध जारी है. आज भारत बंद(Bharat Band) का आह्वान किया गया है. इसको लेकर तमाम राज्यों(States) और केंद्र शासित प्रदेशों(Union territories) में सुरक्षा कड़ी करने का दावा किया गया है. बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना(Agneepath Scheme) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे. रेलवे को नुकसान से बचाने के लिए जीआरपी (GRP) और आरपीएफ(RPF) ने भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लागू की है.

भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट(internet) सेवा बंद रहेगी. सीएम नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है. भारत बंद के दौरान दिल्ली एनसीआर में प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. नोएडा में धारा 144(Section144) लागू है. सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है.

उधर, कांग्रेस(congress) आज सत्याग्रह करेंगी. ये प्रदर्शन अग्निपथ योजना के खिलाफ और राहुल गांधी से हो रही पूछताछ के खिलाफ किया जाएगा. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता 10.30 बजे जंतर मंतर पर जुटेंगे. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान से प्रदर्शनकारी दिल्ली(Delhi) में दाखिल होकर संवेदनशील इलाकों में हंगामा कर सकते हैं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट है. सभी बोर्डर(Borders) पर भी कड़ी रखी जा रही है.

पश्चिम बंगाल(West bengal) में अग्निपथ योजना के खिलाफ 'भारत बंद' के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए. फरीदाबाद(Haryana) पुलिस के प्रवक्ता सुबे सिंह ने एक बयान जारी करके कहा कि हमने भारत बंद को लेकर सभी तरह की तैयारी कर रखी है. झारखंड(jharkhand) में भी भारत बंद के मद्देनजर सभी स्कूल और कुछ संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है.

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in