जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, 12 किलो RDX मिला, सूफा से जुड़े 3 आतंकी अरेस्ट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jaipur News : जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. इस साजिश को रचने वाले तीन संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे से बम बनाने के सामान के साथ टाइमर और 12 किलोग्राम RDX बरामद हुआ है.

तीनों संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान जुबैर, सैफुल और अल्तमस के रूप में हुई है. पुलिस का दावा है कि तीनों आरोपी सूफा संगठन से जुड़े हैं.

सूफा संगठन से जुड़े हैं संदिग्ध आतंकी

ये सूफा संगठन वही है जो 2012-13 से मध्य प्रदेश के रतलाम में सक्रिय हुआ था. लेकिन पिछले काफी समय से शांत था. लेकिन जयपुर में भारी मात्रा में RDX मिलने के बाद ये दावा किया जा रहा है कि ये फिर से सक्रिय हो गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि तीनों संदिग्ध आतंकी जयपुर में तीन स्थानों पर सीरियल ब्लास्ट करने वाले थे. हालांकि, उससे पहले ही उनकी साजिश नाकाम कर दी गई.

पुलिस अधिकारियों का अनुसार, बुधवार यानी 30 मार्च को जयपुर की निंबाहेड़ा पुलिस ने कार सवार संदिग्ध लोगों को घेर लिया था. इसके बाद उन लोगों की तलाशी ली गई थी. तलाशी के समय उनके पास से टाइमर और संदिग्ध RDX मिला था.

ADVERTISEMENT

ये देखते ही पुलिस के होश उड़ गए. तुरंत सीनियर अधिकारियों को सूचना दी गई. इसके बाद पुलिस ने एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड की मदद से संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ शुरू की. पुलिस अभी तीनों से पूछताछ पूरे नेटवर्क का पता लगा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT