नाबालिग दलित लड़की को किडनैप कर के रेप किया, फिर धर्म परिवर्तन कर पढ़ाया निकाह

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले में 17 साल की नाबालिग दलित लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म और जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने धारा 363, 366ए, 376(2)एन, एससी-एसटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. जांच की जिम्मेदारी रामगढ़ डीएसपी ओमप्रकाश बिश्नोई को सौंपी गई है. दलित समुदाय ने तत्काल कार्रवाई की मांग की है और कार्रवाई नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन की धमकी भी दी है.

नाबालिग दलित लड़की का अपहरण के बाद रेप

मामले पर डीएसपी ओमप्रकाश बिश्नोई ने बताया कि 15 अप्रैल को दलित नाबालिग लड़की के परिजनों ने बगड़ तिराहे थाने में अपहरण, दुष्कर्म और जबरन शादी का मामला दर्ज कराया था. गहन जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी बेटी 13 अप्रैल को अपनी चांदी की पायल ठीक कराने के लिए बाजार गई थी, लेकिन वह रास्ते से लापता हो गई.

 रेप, धर्म परिवर्तन और फिर साबिर से कराया निकाह

परिजनों ने बेटी की तलाश शुरू की तो पता चला कि आरोपी साबिर उसे अपने साथ गांव ले गया है. इसके बाद साबिर के परिवार ने वादा किया कि वे उसे रात तक घर वापस ले आएंगे, लेकिन जब बेटी रात में वापस नहीं आई तो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है और गहनता से जांच की जा रही है. बीजेपी के रामगढ़ मंडल के महासचिव ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है और गिरफ्तारी की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT