लड़के ने ऑनलाइन खोली सेक्स की दुकान, फेसबुक पर वीडियो कॉल कर घर में लगाया लाखों का ढेर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

दोस्ती करने के शौक़ीन हैं तो सावधान हो जाइए. किसी भी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट असेप्ट करने से पहले आपको सोच समझ कर फैसला करना पड़ेगा नहीं तो आप कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं बचेंगे.

ये है 39 साल का लियाक़त खान. जिसे छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने राजस्थान से गिरफ़्तार किया है. लियाक़त फेसबुक पर लड़कियों की फेक आईडी बनाकर दोस्ती करता था. फिर सीधे 4 G की स्पीड से उन लड़कों को I LOVE YOU बोल इश्क़ की सीढ़ी भी चढ़ जाता.

जब लड़के इसके जाल में फंस जाते तो ये शुरू करता था अश्लीलता और ब्लैकमेलिंग का गंदा खेल. इस आदमी की करतूतें यूं ही चालू रहती अगर छत्तीसगढ़ के आरंग थाने में एक युवक इस मामले की FIR दर्ज नहीं कराता. शिकायत दर्ज कराने वाले लड़के ने पुलिस को बताया कि 24 जून को उसे फेसबुक पर किसी रोहिनी शर्मा नाम की लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लड़की दिखने में ख़ूबसूरत और स्टाइलिश थी जिसकी वजह से उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट असेप्ट कर ली. दोनों में बातें शुरू होती गई और फिर एक दिन रोहिनी की तरफ से युवक को मैसेज मिला की वो बातें वॉट्सऐप पर करना चाहती है.

लड़के ने भी बिना देरी किए अपना नंबर दे डाला और उसकी बातों में फंसता चला गया. अब रोहिनी की तरफ से प्यार भरे मैसेज आने शुरू हो गए और फिर 28 जून की रात एक अश्लील वीडियो कॉल आई. दो दिन बाद उसी वीडियो कॉल की एक क्लिप भेजकर लड़के को वायरल धमकी दे डाली. धमकी मिलने से लड़का इतना घबरा गया कि उसने 37 हज़ार रुपए बताए गए अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिए.

ADVERTISEMENT

धीरे-धीरे जब पैसों की डिमांड बढ़ती गई तब जाकर लड़के ने इस मामले की शिक़ायत पुलिस में दर्ज कराई. पुलिस ने फौरन एक्शन लिया और युवक से पूछताछ कर फोन नंबर की जांच की गई तो पता चला की नंबर और बैंक अकाउंट राजस्थान का है.

ADVERTISEMENT

इसके अलावा जिस लड़की की आईडी से लड़के के पास फ्रैंड रिक्वेस्ट आई थी वो भी राजस्थान बेस्ड थी. इसके बाद ही पुलिस टीम अलवर रवाना हुई. वहां पूछताछ के बाद पता चला की आरोपी अपनी पहचान छिपाकर रह रहा है.

कुछ दिनों तक टीम राजस्थान में ही रुकी और फिर लियाक़त खान को पकड़ लिया गया.आपको बता दें कि लियाकत वीडियो कॉल करने के दौरान दो मोबाइल का इस्तेमाल करता था. एक से वीडियो कॉल करता और उसका बैक कैमरा ऑन कर एक दूसरे मोबाइल पर युवती का अश्लील वीडियो दिखाता. ये वीडियो इस तरह से शूट करता था, कि सामने वाले को लगता कि लड़की उससे ही बातें कर रही है और इसी ट्रिक से ये लोगों के बेवकूफ बनाता चला गया.

पुलिस को लियाक़त के पास से ओडिशा और असम के मोबाइल नंबर मिले हैं. बैंक खाते भी किसी और के नाम से हैं. पुलिस ने 19 हजार रुपए कैश, 2 मोबाइल, 3 सिम कार्ड और एटीएम कार्ड भी जब्त किया.

पुलिस ने बताया कि ये ठग अबतक 50 से अधिक लोगों को ठग कर लाखों रुपए कमा चुका है. पुलिस अब बैंक खातों की जांच कर रुपयों के इस्तेमाल की जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT