'सॉरी पापा इस बार भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाएगा' ये लिखकर नीट के छात्र ने कोटा में कर ली खुदकुशी, साल की दसवीं खुदकुशी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Rajasthan Crime: नीट की परीक्षा होने वाली हैं। पूरे देश के हजारों छात्र नीट की तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच शिक्षा की नगरी कोटा से एक और बुरी खबर आई है। कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने फंदे से लटक कर मौत को गले लगा लिया। 20 साल की छात्र भरत राजपूत धौलपुर का रहने वाला था और नीट की तैयारियों मे जुटा था।

सॉरी पापा इस बार भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाएगा

बताया जा रहा है कि भरत अपने भांजे रोहित के साथ तलवंडी में रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें लिखा है कि "सॉरी पापा इस बार भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाएगा। जानकारी ये भी मिली है कि भरत पहले भी दो बार परीक्षा दे चुका था लेकिन उसका सेलेक्शन नहीं हुआ था। इसी 5 मई को उसकी नीट की परीक्षा होनी थी। 

भरत के भांजे रोहित ने बताया कि:

मंगलवार को सुबह करीब 10:00 बजे वह कटिंग करवाने के लिए बाजार गया था, उस समय उसका मामा भरत सौ कर उठा ही था, वह कुछ देर में आने की बात कह कर निकला था, करीब 11:00 बजे वापस आया उसने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला उसने कई बार भरत को आवाज़ लगाई लेकिन  कोई जवाब नहीं मिला तो मकान मालकिन को बताया उसके बाद उन्होंने खिड़की से देखा तो अंदर भरत फंदे पर लटका हुआ था उसने अपने कमरे में रखी चद्दर से फंदा लगा लिया था, यह देख मकान मालकिन मंजू ने आसपास के लोगों को सूचना दी।

भरत के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है सुसाइड नोट में भरत ने लिखा है कि "सॉरी पापा इस बार भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाएगा" इस सुसाइड नोट से साफ हो रहा है कि भरत पढ़ाई को लेकर टेंशन में था दो बार उसका सिलेक्शन नहीं हुआ ऐसे में उसे डर था कि इस बार भी उसका सिलेक्शन नहीं हो सकेगा, 5 मई को उसका एग्जाम था 3 तारीख की शाम को वापस घर जाने का रिजर्वेशन भी भरत ने करवा रखा था।

ADVERTISEMENT

ये लिखकर नीट के छात्र ने कोटा में कर ली खुदकुशी

कोटा में तीन दिन में यह दूसरी खुदकुशी की घटना है रविवार शाम को रोहतक के सुमित नाम के शख्स ने  हॉस्टल के कमरे में लगे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि मृतक के माता-पिता ने संदेह जताया है कि उनके बेटे की हत्या की गयी है। पुलिस के अनुसार, कोटा में जनवरी से अब तक नीट या जेईई अभ्यर्थी द्वारा संदिग्ध आत्महत्या करने का यह दसवां मामला है। पिछले साल कोटा में 26 अभ्यार्थियों ने आत्महत्या की थी। 

साल की दसवीं खुदकुशी

पुलिस ने बताया कि मृतक सुमित पांचाल हरियाणा के रोहतक का रहने वाला था, और एक साल से अधिक समय से यहां एक कोचिंग संस्थान में नीट की तैयारी कर रहा था। उसके माता-पिता ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। मामले की जांच कर रहे सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) कप्तान ने बताया कि छात्र के माता-पिता की मांग पर शव परीक्षण करने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT