किंग कोबरा के साथ कर रहा था मौत का नाच, सांप के डसे जाने के कुछ मिनट में निकल गई जान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

वन विभाग के मुताबिक काछर जिले के ढोलाई राजनगर इलाके के बिश्नुपुर गांव का रहने वाला रघुनंदन अपने खेत पर काम कर रहा था तभी किसी ने बताया कि धान के खेत में सांप घूम रहा है। इस पर रघुनंदन ने वहां जाकर देखा तो वो एक बहुत बड़ा किंग कोबरा था। रघुनंदन ने उसको पकड़ने की कोशिश की तो सांप ने वहां से भागने में ही बेहतरी समझी।

सांप ने वहां से भागने की काफी कोशिश की लेकिन रघुनंदन ने उसे पकड़ ही लिया। सांप को पकड़ने के बाद रघुनंदन उसे गांव में ले आया और सांप के साथ करतब करने लगा। कभी वो सांप को गले में लपेटता तो कभी उसे कंधों पर लादने लगता। सांप को देखने के लिए गांववालों की भीड़ लग गई। रघुनंदन सांप के सिर पर बार-बार थपकियां दे रहा था जिसकी वजह से सांप बहुत ज्यादा चिढ़ गया।

रघुनंदन ने किंग कोबरा जैसे खतरनाक सांप को भी बेहद लापरवाही से पकड़ रखा था। रघुनंदन सांप को लेकर नाच रहा था, करतब दिखा रहा था और लोग उसका वीडियो बनाने में लगे थे। अचानक सांप का सिर रघुनंदन के हाथ से छूट गया और किंग कोबरा ने उसे डस लिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डसे जाने के बाद सांप वहां से छूटकर भाग गया। सांप काटने के बाद रघुनंदन जमीन पर गिर गया लेकिन गांववाले उसे अस्पताल ले जाने के बजाय ओझा के आने का इंतजार करने लगे।

उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था रघुनंदन को उस सांप ने काटा है जिसका जहर किसी हाथी की जान भी बड़ी आसानी से ले सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि रघुनंदन ने जब सांप को पकड़ा था तो वो नशे में था। नशे की हालत के चलते ही वो किंग कोबरा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।

ADVERTISEMENT

कोबरा ने खाए अंडे और चूजे, मालिक ने सांप को दी करंट वाली मौत की सज़ा,लेकिन बच गई जान

आपको यहां बताते चलें कि किंग कोबरा दुनिया का सबसे खतरनाक सांप है। इसके जहर का एंटी वैनम भारत में मौजूद ही नहीं है। ऐसे बहुत कम बार हुआ है जब किंग कोबरा ने किसी इंसान को डसा हो। देश भर में किंग कोबरा के इंसानों के डसने के 4 से 5 मामले सामने आए हैं। उत्तर-पूर्व भारत में ये पहला मामला है जब किंग कोबरा ने किसी इंसान को डसा हो।

ADVERTISEMENT

किंग कोबरा बेहद शर्मीले किस्म के होते हैं और वो ज्यादा से ज्यादा इंसानों से दूर रहने की कोशिश करते हैं। किंग कोबरा केवल सांप ही खाते हैं और धान के खेत में वो दूसरे सांपों की तलाश में आते हैं जो चूहों को खाने के लिए धान के खेत में आते हैं।

पत्नी प्यार के दो लफ्ज़ सुनना चाहती थी, पति ने दो ज़हरीले कोबरा से उसे कटवा दिया!स्कूटर स्टार्ट करके बैठने जा रही थी युवती अचानक हेडलाइट से बाहर निकल आया खतरनाक कोबरा! VIRAL VIDEO

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT