700 किलो चांदी लेकर भाग रहा लखनऊ का चोर ऐसे आया पुलिस के चंगुल में, ऐसे मिला था सुराग़

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP CRIME: लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस (UP POLICE) के हत्थे एक ऐसा शातिर चढ़ा जो गली पुरानी खराब चांदी (Silver) के बदले टंच चांदी देने का झांसा (Fraud) देकर खुद चांदी काट रहा था। अमित अग्रवाल नाम के उस शातिर को गिरफ़्तार करने के बाद पुलिस ने उसके पास से 116 किलो चांदी और 400 ग्राम सोना बरामद किया है।

असल में लखनऊ की चौक कोतवाली में बीती 19 जुलाई को इत्तेला मिली थी कि क़रीब पांच व्यापारियों से 700 किलो चांदी का चूना लगाकर एक शातिर परिवार समेत फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक लखनऊ के जाने माने कारोबारी घराने से ताल्लुक रखने वाले अमित अग्रवाल ने कुछ रोज पहले ही चांदी की रिफाइनरी का काम शुरू किया था। इस काम में पुरानी और खराब चांदी को केमिकल से वॉश करके उसमें से शुद्ध चांदी निकाली जाती है।

UP CRIME: चौक और उसके आसपास के इलाके के सुनारों ने भी उसके पास चांदी भेजनी शुरू की। लेकिन जब उसके पास बहुत ज्यादा मात्रा में चांदी आ गई तो उसके मन में लालच पैदा हो गया। लिहाजा वो पांच करोड़ रुपये की करीब 700 किलो चांदी लेकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बकौल पुलिस लखनऊ से फरार होने के बाद अमित सीधा खजुराहो गया और वहां से झांसी से होता हुआ गुरुग्राम और दिल्ली पहुँच गया। असल में अमित अपनी कार से ही खजुराहो गया था, और वहां से फिर झांसी गया। झांसी में अमित ने अपनी कार रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर दी और वहां से गाड़ी बुक करवा कर सीधा गुरुग्राम चला गया।

UP CRIME: अमित लखनऊ से फरार होते समय अपने परिवार के साथ अपने दो नौकरों वैभव और ड्राइवर अयाज को लेकर गया था लेकिन दोनों रास्ते में ही उसे चकमा देकर वापस लखनऊ आ गए। जब पुलिस को अमित के दोनों नौकरों के घर लौटने की खबर मिली तो उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो अमित का पता चल गया। इसके बाद पुलिस ने बाकायदा दबिश देकर अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया।

ADVERTISEMENT

फिलहाल पुलिस ने अमित के पास से 75 लाख रुपये की कीमत की 116 किलो चांदी और 25 लाख रुपये का 425 ग्राम सोना बरामद किया है। पुलिस अब उससे बाकी बची हुई 600 किलो चांदी के बारे में पूछताछ कर रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT