UP Noida Crime: 100 दिन में माफिया-गैंगस्टर की 22 करोड़ की संपत्ति कुर्क, 400 अपराधियों को अदालत से मिली सजा

UP Crime News: नोएडा पुलिस की सख़्ती, 100 दिन में टॉप टेन अपराधियों माफिया और गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की करीब ₹22 करोड़ 47 लाख रुपए की संपत्ति हुई कुर्क, 400 अपराधियों को अदालत से दिलवाई सजा
नोएडा पुलिस कमिश्नर
नोएडा पुलिस कमिश्नर

Noida Crime News: नोएडा पुलिस (Noida Police) ने पिछले 100 दिनों (100 Days) के दौरान अपराधियों (Criminals) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Action) की है। इस दौरान 25 मार्च से लेकर 10 जुलाई के बीच में नोएडा पुलिस ने टॉप टेन (Top Ten) अपराधियों की सूची में शामिल 380 आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की है। जिनमें 370 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

इसी तरह जिले में कुल 71 माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 52 माफियाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस खास अभियान के तहत पुलिस ने 108 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की है और 82 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं टॉप टेन अपराधियों माफिया और गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की करीब ₹22 करोड़ 47 लाख रुपए की संपत्ति की कुर्की भी की गई है।

100 दिनों के दौरान नोएडा पुलिस ने न्यायालय में 400 आरोपियों को सजा दिलाने में कामयाबी हासिल की है। जिसमें 6 से आरोपी हैं जिससे उम्र कैद की सजा करवाई गई है। 26 आरोपियों को 10 साल के कारावास की सजा हुई है। लूट के मामले में 56 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति भी बरामद की है। नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि कमिश्नरेट बनने के बाद नोएडा पुलिस की कार्यशैली में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है आने वाले दिनों में और भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी। ज़िले में अपराधियों को किसी भी हालत में पनपने नहीं दिया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in