गैंगस्टर टिल्लु ताजपुरिया और नवीन वाली UAPA के तहत गिरफ्तार, आतंकी फंडिंग के मिले कनेक्शन!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gangsters Tillu Tajpuria and Naveen Wali: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आतंकी फंडिंग की गहराई से जांच कर रही है. एनआईए ने अब नीरज बवानिया गिरोह के दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन वली को यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया है. ये दोनों गैंगस्टर तिहाड़ जेल में बंद थे.

जिसके बाद एनआईए ने उन्हें यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एनआईए ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और गैंगस्टर नेक्सस पर कई इनपुट जुटाए हैं. अब तक यूएपीए के तहत गिरफ्तार किए गए सभी गैंगस्टरों से पूछताछ के आधार पर जांच एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कैसे गैंगस्टरों का इस्तेमाल टेरर फंडिंग और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी पिछले कुछ समय से टेरर फंडिंग को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी साल सितंबर के महीने में जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग और कैंप चलाने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की थी. कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. इसके 100  से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

टिल्लु ताजपुरिया उर्फ सुनील मान पर अपने कट्टर विरोधी जितेंद्र गोगी की हत्या समेत अन्य कई अपराधियों को अंजाम देने का आरोप है. टिल्लु ताजपुरिया पहले दिल्ली के मंडोली जेल में बंद था. लेकिन जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया था.

कहा जाता है कि टिल्लु ताजपुरिया जेल के अंदर से ही अपनी जरायम की दुनिया का कामकाज संभालता है. बताया जाता है कि टिल्लु, ताजपुरिया गांव का रहने वाला है. टिल्लु कभी दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रद्धानंद कॉलेज का छात्र था.

ADVERTISEMENT

इस कॉलेज में पढ़ने वाले जितेंद्र गोगी के साथ उसकी दोस्ती थी लेकिन बाद में दोनों दुश्मन बन गए. खुद को दिल्ली का डॉन कहने वाले नीरज बवानिया के जेल जाने के बाद टिल्लु और गोगी गैंग के बीच वर्चस्व की जंग काफी बढ़ गई थी. जिसका अंजाम यह हुआ था कि दोनों ही गैंग के बीच कई मुठभेड़ हुए और दोनों गैंग के सदस्यों की जान गई.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT