छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों से बड़ी मुठभेड़, 18 नक्सलियों को किया ढेर, 3 जवान घायल

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Naxal News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ की खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को हुई मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए हैं और 18 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. हालांकि अभी तक संख्या की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पुलिस अधिकारियों के बीच चर्चा है कि मारे गए नक्सलियों की संख्या दोहरे अंक में हो सकती है.

दो जवान भी घायल हो गये

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांकेर के छोटेबैठिया थाना क्षेत्र के कल्पर जंगल में बीएसएफ और डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के जवान सर्चिंग पर निकले थे, जहां उनकी नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हो गई. कांकेर एसपी इंद्र कल्याण एलेसेला ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. 

इस मुठभेड़ में एक बीएसएफ इंस्पेक्टर और एक डीआरजी जवान के घायल होने की भी खबर है. दोनों घायल जवानों को बाहर निकाला जा रहा है. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. पुलिस बैकअप पार्टी भी मौके के लिए रवाना हो गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एक साल में 300 से ज्यादा नक्सली हमले

पिछले साल मार्च में लोकसभा में एक सवाल के जवाब में गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलों के आंकड़े पेश किये थे. इसके मुताबिक, 2022 में राज्य के अंदर 305 नक्सली हमले हुए. इससे पहले सरकार ने संसद में बताया था कि पिछले साल फरवरी 2023 तक (सिर्फ दो महीने में) छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलों में 7 जवान शहीद हुए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, 2013 से 2022 के बीच 10 साल में छत्तीसगढ़ में 3 हजार 447 नक्सली हमले हुए. इन हमलों में 418 जवान शहीद हो गए, जबकि सुरक्षा बलों ने 663 नक्सलियों को मार गिराया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT