Big B की 14 करोड़ की Rolls Royce फांक रही थाने में धूल, इसलिए पकड़ी गई अमिताभ की कार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai Crime: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) यानी सदी के महानायक की कार पुलिस थाने (Police Station) में। ये बात सुनने में जितनी हैरान करने वाली है, उससे भी कहीं ज़्यादा कार के थाने तक पहुँचने का क़िस्सा दिलचस्प और चौंकानें वाला भी है। असल में बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार (Superstar) और अपने ज़माने के एंग्री यंगमैन के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन की एक रॉल्स रॉयस (Rolls Royes) कार इन दिनों थाने में धूल फांक रही है।

MH 02 BB2 नंबर की सफेद रंग की रॉल्स रॉयस की फैंटम मॉडल की कार इन दिनों मुंबई के एक थाने में खड़ी है। और बिग बी की ये कार छूट भी नहीं पा रही है। अब सवाल यही खड़ा होता है कि हिन्दी सिनेमा के ‘सरकार’ ने ऐसा कौन सा गुनाह किया जिसकी वजह से उनकी कार को पुलिस ने जब्त करके थाने में धूल फांकने को मजबूर कर दिया।

अब उस कार का एक सच सुनकर और भी ज़्यादा हैरान हो जाएंगे कि ये कार अमिताभ बच्चन को जाने माने फिल्म निर्माता निर्देशक विधू विनोद चोपड़ा ने अपनी फिल्म 'एकलव्य' की रिलीज के बाद भेंट में दी थी, जिसे अमिताभ बच्चन ने साल 2019 में बेच दी थी। और इस कार के बिकने की खबर सुर्खियों में छा गई थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Amitabh Bachchan in news: तो इसका सच भी बेहद दिलचस्प है। असल में हुआ यूं कि रॉल्स रॉयस का 'फैंटम' मॉडल अमिताभ बच्चन ने कुछ अरसा पहले साल 2019 को मुंबई के ही एक नामी धन्नासेठ को बेच दी थी। इस कार को खरीदने वाले ने 14 करोड़ की रकम भी अमिताभ बच्चन को चुका दी थी।

लेन देन की इस औपचारिकता के बाद आमतौर पर एक और काम होता है। गाड़ी के कागजात में गाड़ी के मालिक का नाम दर्ज किया जाता है। लेकिन अमिताभ बच्चन से गाड़ी खरीदने के बाद कार के नए मालिक ने उसके दस्तावेजों में जरूरी बदलाव नहीं करवाए।

ADVERTISEMENT

वैसे तो इसमें कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन एक रोज सड़क पर मुंबई पुलिस के एक मामूली सिपाही ने जब इस कार के नए मालिक से कागजात मांगे तो उन कागजात में अमिताभ बच्चन का नाम मालिक के तौर पर देखने के बाद मामला कानून तोड़ने का बन गया। लिहाजा पुलिस का सिपाही वो कार उठवाकर थाने ले आया।

ADVERTISEMENT

Amitabh Bachchan News: अब कार के कागज पर अमिताभ बच्चन का नाम लिखा हुआ है। लेकिन उसका मालिकाना हक़ किसी और का है। मामला थोड़ा पेंचीदा हो गया। लिहाजा पिछले काफी अरसे से ये कार यूं ही थाने में खड़ी धूल खा रही है।

हालांकि थाने के सिपाही जानते हैं कि कार तो सुपरस्टार बिग बी की है लिहाजा उसकी जितनी भी हो सकता है साफ सफाई करते रहते हैं। लेकिन अब तक का सच यही है कि इस कार को कानून की बेड़ियों से छुड़ाने का फिलहाल कोई रास्ता किसी को नज़र नहीं आ रहा।

मुमकिन है कि इस आलीशान कार के नए मालिक को अपनी नहीं तो कम से कम अमिताभ बच्चन की इज्जत पर तरस आ जाए और वो इसकी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए कार को छुड़ाकर अपने आलीशान गैराज में ले जाकर खड़ा कर दें।

लेकिन जब तक रॉल्स रॉयस कार थाने में खड़ी रहेगी...तब तक थाने के बाहर सवाल उछलते रहेंगे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT