पलटे टैंकर से मुफ्त का तेल बटोरने गए 91 लोगों की जलकर मौत!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात को सियरा लोन की राजधानी फ्री टाउन में एक टैंकर पलट गया । यह हादसा रात 10 बजे शहर के वैलिंगटन इलाके में हुआ। टैंकर पलटने की वजह से उसमें से तेल रिसना शुरु हो गया।

जैसे ही लोगों को इसकी खबर लगी लोग मुफ्त का तेल बटोरने के इरादे से सैकड़ों की संख्या में वहां पहुंच गए। शुरुआत में तो टैंकर से तेल निकल रहा था लेकिन अचानक ना जाने कैसे टैंकर में रिसते तेल ने आग पकड़ ली। जिसके बाद किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला। टैंकर में ब्लास्ट हुआ और चंद सेकंड में सैकड़ों लोग जलकर राख हो गए।

जो जहां पर था आग के आगोश में समा गया। आसपास के इलाके में भी बहुत ज्यादा नुकसान हुआ। ब्लास्ट की वजह से सड़कों पर खड़े वाहनों में आग लग गई। लोगों के घर और दुकानें भी इस आग की चपेट में आ गए। हालात ये हैं कि मोर्चरी में लाश रखने तक की जगह नहीं बची है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दूसरी ओर इस हादसे में घायल होने वाले लोगों की तदाद भी बेहद ज्यादा है और उन्हें भी स्वास्थय सेवाओं के अभाव में ठीक तरह से इलाज नहीं मिल पा रहा है। अफ्रीकी देशों में इस तरह के हादसे होते रहते हैं। तेल के टैंकर पलटते हैं और लोग मुफ्त का तेल बटोरने के लिए मौके पर पहुंच जाते हैं।

इस बात से अंजान की ये स्थिति बेहद ही खतरनाक होती है क्योंकि अक्सर इस तरह के हादसों के बाद टैंकर आग पकड़ लेता है और किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिलता है। साल 2019 में एक ऐसे ही धमाके में तनज़ानिया में 85 लोग मारे गए थे। कोंगो में साल 2018 में इसी तरह के हादसे में 50 लोग मारे गए थे।

ADVERTISEMENT

इस तरह की घटनाएं होने के बाद भी लोग इनसे सबक नहीं लेते और अपनी जान दांव पर लगाने से पीछे नहीं रहते। कुछ साल पहले पाकिस्तान में भी इसी तरह के हादसे में कई लोग मारे गए थे। पूरी दुनिया में इस तरह के हादसे होते हैं लेकिन लापरवाही का सिलसिला बदस्तूर जारी रहता है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT