मेडिकल वीजा पर इंडिया आ करने लगा तस्करी, दिल्ली में 106 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार

HIMANSHU MISHRA

25 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

नाइजीरिया से मेडिकल वीजा पर इंडिया आये शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 106 06 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया, Read more Delhi police news एंड cirme news in Hindi on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

Delhi Police Crime News : द्वारका जिला पुलिस ने एक विदेशी तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद की है। पुलिस के मुताबिक ये तमाम हेरोइन पहले हिंदुस्तान के अलग-अलग पोर्ट पर पहुंची और उसके बाद फिर इन्हें तस्करी कर दिल्ली लाया गया। और फिर दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक जगह रखा गया था। जहां से इसे आगे दूसरे तस्करों को सप्लाई करना था।

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक उनकी एंटी नारकोटिक्स सेल को इस बात की जानकारी मिली थी कि मोहन गार्डन इलाके में जहां पर बड़ी संख्या में अफ्रीकन नागरिक रहते हैं वहां पर एक निज़ीरिया के नागरिक ने अपने किराए के घर के अंदर बड़ी मात्रा में ड्रग्स छिपा कर रखा हुआ है, और जल्द ही वह इसे आगे भेजने वाला है।

यह भी पढ़ें...

इसके बाद फिर एक टीम बनाई गई और इस टीम ने 24 नवंबर की रात आरोपी के घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया। जब पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी ली तो उसे अलग-अलग बैग में 10 किलो 600 ग्राम से ज्यादा फाइन क्वालिटी हेरोइन बरामद हुई।

डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 106 करोड रुपए के करीब है। पकड़ में आए आरोपी का नाम जॉर्ज है। जॉर्ज नाइजीरिया का रहने वाला है और 2018 में यह मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तब से वीजा आगे बढ़वा कर यही पर रह रहा है।

पुलिस का कहना है कि अब तक की जांच में यह पता लगा है कि जॉर्ज के साथ इस पूरे मामले में इमेका नाम का एक नाइजीरियाई नागरिक भी शामिल था, लेकिन वह कुछ दिन पहले ही यहां से निकलकर नाइजीरिया चला गया। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस पूरे तस्करी के मामले में किसी लोकल शख्स की मिलीभगत तो नहीं थी।

    follow google newsfollow whatsapp