Video: आजम खान ने गरीबों व सरकार की जमीन पर कब्जा किया, 350 एकड़ की जमीन या तो सरकारी है या फिर दलितों की, बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना का खुलासा

TANSEEM HAIDER

31 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 31 2023 8:20 PM)

UP AZAM KHAN NEWS: आइए जानते हैं आकाश सक्सेना से जो की बीजेपी के विधायक हैं और उन्होंने इस मामले में सरकार से लेकर अदालत तक शिकायत कर रखी थी।

follow google news

रामपुर से कुमार अभिषेक की रिपोर्ट 

UP AZAM KHAN NEWS: योगी सरकार ने महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक के बाद निर्णय लिया है। तकरीबन 50 हज़ार स्क्वायर फीट की एक जमीन जौहर यूनिवर्सिटी से वापस ले ली। दरअसल यह जमीन यूनिवर्सिटी से दूर शहर के बीच मौजूद थी जो शिक्षा विभाग की जमीन हुआ करती थी लेकिन पिछले कई दशकों से जौहर यूनिवर्सिटी के नाम की जमीन समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के कब्जे में थी। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर राजनीतिक गतिविधियां जैसे आजम खान और उनकी पार्टी का दफ्तर भी संचालित होता था। यूपी की कैबिनेट ने फैसले के साथ ही यह जमीन सरकार ने वापस ले ली और अब यह जमीन वापस शिक्षा विभाग को दे दी जाएगी। कैबिनेट के इस फैसले से लोगों को लगा जैसे यूनिवर्सिटी कैंपस की कोई जमीन ली गई हो लेकिन क्या है इस जमीन की असल कहानी। आइए जानते हैं आकाश सक्सेना से जो की बीजेपी के विधायक हैं और उन्होंने इस मामले में सरकार से लेकर अदालत तक शिकायत कर रखी थी और लड़ाइयां लड़ी हैं। आकाश सक्सेना से बात की हमारे संवाददाता कुमार अभिषेक ने।

यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp