NORTH KOREA: अब TRAIN से करेगा ये सनकी तानाशाह MISSILE ATTACK?

MOHD ASIM

28 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

kim jong un train missile test

CrimeTak
follow google news

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल दाग कर पड़ोसी देशों को हैरान कर दिया है.उत्तर कोरिया ने ये मिसाइल जापान के समुद्र में दागी है.दक्षिण कोरियाई सेना का दावा है कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार सुबह मिसाइल दागी.. जो कि जापान के समुद्र में जाकर गिरी.. जिसे ईस्ट सी के नाम से भी जाना जाता है.

यह भी पढ़ें...

मिसाइल दागने से ठीक एक दिन पहले उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से बातचीत की इच्छा जताई थी.ऐसे में उत्तर कोरिया का ये कदम हैरान करने वाला है.दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ ने कहा है कि वो अमेरिकी अधिकारियों के साथ इस घटना पर नज़र रखे हुए हैं.

पिछले हफ्ते भी उत्तर कोरिया ने ट्रेन से मिसाइल दागकर हर किसी को हैरान कर दिया था.ट्रेन में बने मिसाइल सिस्टम से पहली बार उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट किया था.उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक ट्रेन से छोड़ी गई मिसाइल का मकसद रेलवे बेस्ड मिसाइल प्रणाली का परीक्षण करना था.

कहा जा रहा है कि ट्रेन से मिसाइल परीक्षण की तकनीक तैयार करने से उत्तर कोरिया अब देश के किसी भी कोने से मिसाइल दाग सकता है.क्योंकि पूरे उत्तर कोरिया में रेलवे नेटवर्क है. हालांकि संकट के समय उत्तर कोरिया का रेलवे नेटवर्क हमलावरों के लिए आसान टारगेट भी हो सकता है.

    follow google newsfollow whatsapp