तंबाकू के शौकीन सावधान! आलू लदे ट्रक से पुलिस ने पकड़ा 10 हजार किलो नकली तंबाकू

Amir Haque

09 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 9 2024 7:25 PM)

Noida Police Busts Illicit Tobacco Racket: दिल्ली से देश भर में सप्लाई होने वाले नकली तंबाकू रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़। 2 करोड़ की तंबाकू जब्त।

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Noida: दिल्ली से सटे नौएडा में पुलिस ने नकली तंबाकू सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग का भंडाफोड़ किया है। चेकिंग के दौरान आलू लदे ट्रक से 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद हुई है। तंबाकू आलू की बोरियों के नीचे छिपा कर रखा गया था ताकि किसी को शक न हो। पुलिस के मुताबिक जब्त किये गये तंबाकू की कीमत दो करोड़ रुपये के आसपास है और इस खेप को कर्नाटक और केरल भेजा जा रहा था। खास बात ये है कि जिन राज्यों में तंबाकू पर बैन है वहां सप्लायरों को इस नकली तंबाकू की दोगुनी कीमत मिलती है। 

दिल्ली से सप्लाई होता था नकली तंबाकू

यह भी पढ़ें...

पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि इस तंबाकू को दिल्ली के वजीराबाद में तैयार किया जाता है। इसके बाद ट्रांस्पोर्टरों के जरिये इसे दक्षिण के राज्यों में भेज दिया जाता है जहां सप्लायर्स को इसके अच्छे दाम मिलते हैं। पकड़ा गया तंबाकू 'हंस' ब्रांड के नकली पैकिटों में भर कर बेचा जाना था। पुलिस ने 'हंस' कंपनी को इसकी सूचना दे दी है। और कंपनी की ओर से मिली तहरीर के बाद आरोपियों पर ट्रेडमार्क और कॉपीराइट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

पकड़ा गया गिरोह का सरगना

नौएडा पुलिस ने ट्रक के साथ उसे रास्ता दिखाने के लिये चल रही एक दूसरी गाड़ी को भी जब्त किया है जिसमें बैठे गैंग के सदस्य पुलिस की चेकिंग से ट्रक को बचाने के लिये आगे-आगे चल रहे थे। कुल मिला कर इस गैंग के सरगना समेत पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और ट्रक समेत एक और गाड़ी जब्त कर ली है। 

 

    follow google newsfollow whatsapp