महाराष्ट्र के गोंदिया में आदिवासी लड़की से दरिंदगी, गैंगरेप के बाद हत्या, रिश्तेदार की शादी से किया गया किडनैप, जंगल में मिली लाश

TANSEEM HAIDER

24 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 24 2024 7:50 PM)

Maharashtra: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में 12 वर्षीय एक आदिवासी लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई, युवती रिश्तेदारी में शादी में गई थी यहां से अपहरण किया गया।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Maharashtra Crime: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में 12 वर्षीय एक आदिवासी लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक यह घटना 19 अप्रैल को हुई। पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल अज्ञात आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ आदिवासी संगठनों ने इस घटना के विरोध में मंगलवार और बुधवार को देवरी उप-जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और अपराधी को जल्द गिरफ्तार नहीं किए जाने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी भी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की कक्षा छह की छात्रा थी। 

आदिवासी लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या

यह भी पढ़ें...

वह अपने माता-पिता के साथ 19 अप्रैल को देवरी तहसील के गोटनपार गांव में एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में गई थी। एक अज्ञात व्यक्ति ने युवती का वहां से अपहरण कर लिया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक लड़की का पता नहीं चलने पर माता-पिता ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान 20 अप्रैल को गोटनपार गांव के पास धवलखेड़ी जंगल में पीड़िता का क्षत-विक्षत शव मिला। सूचना मिलने के बाद चिचगढ़ पुलिस थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और मामला दर्ज किया। घटना के पांच दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं होने पर कुछ स्थानीय आदिवासी संगठनों के सदस्यों ने बुधवार को प्रदर्शन किया।

रिश्तेदार की शादी से किया गया किडनैप

संगठनों ने उप-जिलाधिकारी कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा। आदिवासी संगठनों के लोगों ने इस मामले में जल्द से जल्द गिरफ्तारी और दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की है। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले और अन्य पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। पिंगले ने कहा कि वे विभिन्न कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं और दोषी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

 

 

    follow google newsfollow whatsapp