इमरान सरकार की इस हरकत पर बौखलाए किम जोंग उन, पाकिस्तान को उत्तर कोरिया ने दी कड़ी चेतावनी

NATANSH PATEL

11 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

Kim Jong got furious at an act of Imran government, given a threat to Pakistan

CrimeTak
follow google news

NORTH KOREA PAKISTAN CRIME NEWS

पाकिस्तान और उत्तर कोरिया दो परमाणु शक्तियाँ (NUCLEAR POWERS), जरा सोचिए अगर इन दोनों में कोई अनबन हो जाए तो उसका ख़ामियाज़ा पूरे विश्व को भुगतना पड़ सकता है. वैसे अगर दोनों देशों के डिप्लोमेटिक रिलेशन पर ध्यान दिया जाए तो साल 1980 के बाद से इन दोनों देशों के आपसी रिश्तों में काफ़ी सुधार आया है. एक दूसरे के साथ व्यापार करने के साथ ही दोनों देश के एक दूसरे की राजधानी (CAPITAL CITY) में दूतावास भी हैं, मगर इन सब के परे हाल में हुई एक छापेमारी के बाद दोनों देशों के रिश्ते तार-तार होते नज़र आए.

यह भी पढ़ें...

क़िस्सा इसी सप्ताह के शुरुआत का है, जब भारी मात्रा में शराब होने की सूचना पर पाकिस्तान के पुलिस अधिकारियों ने इस्लामाबाद (ISLAMABAD) में मौजूद उत्तर कोरिया (NORTH KOREAN EMBASSY) के दूतावास पर छापा मारा. छापेमारी कि इस घटना पर उत्तर कोरिया ने कड़ी आपत्ति जताई यहाँ तक की बात इतनी आगे बढ़ गई कि पाकिस्तान के गृह मंत्री को इस हरकत पर माफ़ी भी माँगनी पड़ी.

दरअसल, इस्लामाबाद पुलिस को उत्तर कोरियाई दूतावास में भारी मात्रा में शराब होने की सूचना मिली जिसके बाद INTERNATIONAL RULES को ताख पर रखते हुए. पुलिस ने बिना मंजूरी के दूतावास में छापेमारी की कार्रवाई कर डाली. छापेमारी के बाद उत्तर कोरिया ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने दूतावास में मौजूद कर्मचारियों Staff members के साथ भी बदसलूकी कर डाली और EMBASSY दूतावास के प्रोपटी को भी नुकसान पहुंचाया…

उत्तर कोरिया की तरफ़ से कहा गया कि ये घटना वियना संधि (VIENNA TREATY) का उल्लंघन है, तलाशी के बहाने पुलिस ने कर्मचारियों को बंदूक़ तानकर डराया, हमें इस घटना के पीछे किसी बाहरी ताक़त के होने का अंदेशा है.

बहरहाल, घटना के बाद पाकिस्तानी गृह मंत्री शेख़ राशिद ने दूतावास पर हुई छापेमारी के लिए माफी माँगी और इसे ग़लतफ़हमी के कारण हुई घटना बताया.

    follow google newsfollow whatsapp