Karnataka Hijab Row: 'पढ़ाई छोड़ सकते हैं हिजाब नहीं'

CHIRAG GOTHI

15 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:13 PM)

Karnataka Hijab Row: 'पढ़ाई छोड़ सकते हैं हिजाब नहीं' do read more and latest crime stories at crime tak website.

CrimeTak
follow google news

Karnataka Hijab Row : 'पढ़ाई छोड़ सकते हैं हिजाब नहीं' ये कहना है स्टूडेट्ंस का। कर्नाटक स्कूल के क्लास रूम में हिजाब पहनने को लेकर विवाद हो गया। स्टूडेंट्स और पैरेंट्स हिजाब पहनने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं, जब कि हाईकोर्ट ने आदेश आने तक शैक्षणिक संस्थानों में धार्मिक पहचान के कोई भी कपड़े पहनने पर पाबंदी लगाई हुई है।

यह भी पढ़ें...

पूरा मामला जानिए

शिवमोगा के कर्नाटक पब्लिक स्कूल में मंगलवार यानी 15 फरवरी से 10वीं कक्षा के एग्जाम होने थे। छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने आईं जिसपर उन्हें स्कूल में एंट्री नहीं दी गई। ऐसे में लड़कियों ने परीक्षा ही छोड़ दी। एक छात्रा ने एजेंसी को बताया कि उसे स्कूल में घुसने से पहले हिजाब उतारने के लिए कहा गया। वो ऐसा नहीं कर सकती इसलिए उसने परीक्षा देने से ही इनकार कर दिया। कई छात्राओं ने एग्जाम छोड़ दिया और कहा कि वे पढ़ाई छोड़ सकती हैं मगर हिजाब नहीं।

उडुप्पीं जिले के पारिकनगर में गर्वनमेंट उर्दू स्कूल की एक छात्रा की अभिभावक ने कहा कि स्कूलों में जब से हिजाब पर पाबंदी लगी है, तब से उन्होंने अपनी बेटी को स्कू्ल भेजना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार से ही कई लोग इस स्कूल में हिजाब पहनकर पढ़ाई कर चुके हैं। अब अचानक नियमों में बदलाव कैसे हो सकता है।

    follow google newsfollow whatsapp