Jammu Kashmir Encounter: एक बार फिर पुलवामा मेंं एनकाउंटर, घेरकर ढेर किया आतंकी, दूसरे की तलाश

GOPAL SHUKLA

11 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 11 2024 9:20 AM)

Pulwama Encounter one Terrorist Killed: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बल ने घेरकर एक आतंकी को ढेर कर दिया जबकि दूसरे की तलाश तेज कर दी है।

सुरक्षा बल ने एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर किया

सुरक्षा बल ने एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर किया

follow google news

Security Force Search Operation: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बल के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी। यहां एक एनकाउंटर में हिन्दुस्तान के जाबांज सिपाहियों ने एक आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर अब भी जारी है, बताया जा रहा है कि अब भी वहां कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। ये एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ। 

सुरक्षा बल ने घेरा सारा इलाका

यह भी पढ़ें...

सुरक्षा बल को इत्तेला मिली थी कि इस इलाके में कुछ आतंकी हरकत करते देखे गए हैं। सबसे पहले तो सारे इलाके को सील किया गया और उसके बाद सुरक्षाबल की टीमों को एक्टिव किया गया। इंडियन आर्मी और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम बनाई गई और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। ताकि आतंकियों के भागने के रास्ते बंद हो सके। इसके बाद सुरक्षा बल ने सारे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी बीच आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई। सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया। कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका है।  

लोकल ने दी थी आतंकियों की खबर

सुरक्षाबल के जवान लगातार तलाशी अभियान चला रहे हैं। आतंकवादी पुलवामा के फीसीपुरा इलाके में छुपे थे। दो आतंकियों के छुपे होने की मिली थी सूचना। खुलासा है कि पुलवामा के फीसीपुरा इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की खबर स्थानीय लोगों के जरिए सुरक्षा बल तक पहुँची। अब भी सुरक्षाबलों को दो आतंकवादियों के घिरे होने का संदेह है। जबकि एक को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। दूसरे आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

बड़ी वारदात की फिराक में थे आतंकी

लोकल लोगों की बातों पर यकीन किया जाए तो ये आतंकी पिछले काफी अरसे से यहां इलाके में सक्रिय थे। पुलवामा के इलाके में ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। याद होगा कि 14 फरवरी 2019 को 40 जवान जम्मू कश्मीर के पुलवामा अटैक में शहीद हुए थे, जिससे पूरा देश आहत हुआ था।
 

    follow google newsfollow whatsapp