ढोल बजाकर की गई गैंग्स्टर के घर की कुर्की, करोड़ों की दौलत जब्त

GOPAL SHUKLA

01 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 1 2024 9:25 AM)

Gangster Auraiya Property Seized: उत्तर प्रदेश के औरैया में एक गैंग्स्टर के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई से पहले ढोल बजाकर बाकायदा मुनादी की गई।

गैंग्स्टर के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करती पुलिसफोर्स

गैंग्स्टर के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करती पुलिसफोर्स

follow google news

UP Police: उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ चल रही मुहिम में बीती शाम एक और नया चैप्टर जुड़ते देखा गया जब यूपी के औरैया जिले में एक गैंग्स्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई। सारा सरकारी अमला इस कार्रवाई में शरीक हुआ। बाकायदा मुनादी करवाकर उस गैंग्स्टर की तमाम संपत्ति कुर्क कर ली गई और उसे जब्त कर लिया गया है। 

बैनर और ढोल के साथ कुर्की

यह भी पढ़ें...

पूरी पुलिस फोर्स के साथ राजस्व विभाग की टीम बैनर और ढोल के साथ गैंग्स्टर मोनू उर्फ अभय अग्निहोत्री के घर पर पहुँची और करीब 4 करोड़ 53 लाख की प्रॉपर्टी जब्त कर ली। 

गैंग्स्टर की करोड़ों की संपत्ति जब्त

औरैया के फफूंद कस्बे के रहने वाले गैंग्स्टर की सारी चल अचल सम्पत्ति जिला प्रशासन ने जब्त कर ली। लेकिन जब्ती की इस कार्रवाई से पहले तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों ने कस्बे में ढोल बचाकर मुनादी करवाई। जिसमें ऐलान किया जा रहा था कि अब ये संपत्ति राज्य सरकार के अधीन हो गई है। 

डीएम का आदेश

बताया जा रहा है कि फफूंद के कायस्थान मोहल्ला के रहने वाले मोनू उर्फ अभय अग्निहोत्री पर गैंग्स्टर के मामले दर्ज हैं। जिला अधिकारी ने मोनू की तमाम वो दौलत जब्त करने के आदेश दिए जो उसने जुर्म के जरिए कमाई थी। इसी आदेश को अमली जामा पहनाने के लिए तहसीलदार सदर अविनाश सिंह, नायब तहसीलदार प्रकाश चौधरी, सीओ अजीतमल राम मोहन शर्मा ने राजस्व की टीम और पुलिस फोर्स के साथ बाकायाद ढोल बजाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। 

गैंग्स्टर के खिलाफ 27 मामले

अधिकारी फफूंद ख्यालीदास चौराह होकर दिबियापुर रोड पर पहुंचे और वहां से मोहल्ला कायस्थान में मोनू अग्निहोत्री की निर्माणाधीन बिल्डिंग पर के पास पहुंचे। पुलिस ने मुनादी कराते हुए कहा कि मोनू अग्निहोत्री निवासी मोहल्ला कायस्थान फफूंद एक शातिर गैंगस्टर है। उसके खिलाफ औरैया में अलग-अलग थानों में 27 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। इसमें गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी चार करोड़ 53 लाख की चल अचल संपत्ति जब्त कर ली गई है। 

    follow google newsfollow whatsapp