आतंकवादी अर्श दल्ला के दो साथी गिरफ्तार, मनीला से IGI Airport पहुंचने पर एनआईए ने दबोच लिया

TANSEEM HAIDER

12 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 12 2023 10:35 PM)

Delhi Gangster News: कनाडा में रह रहे 'प्रतिबंधित आतंकवादी' अर्श डाला के दो प्रमुख सहयोगियों को शुक्रवार को फिलीपीन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच जारी

जांच जारी

follow google news

Delhi Gangster News: कनाडा में रह रहे 'प्रतिबंधित आतंकवादी' अर्श डाला के दो प्रमुख सहयोगियों को शुक्रवार को फिलीपीन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने यह जानकारी दी। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि मनप्रीत सिंह उर्फ 'पीता' और मनदीप सिंह अर्श कनाडा में रह रहे डाला के करीबी गुर्गे थे तथा उनके खिलाफ धमकी एवं आतंकवाद के वित्तपोषण सहित आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए थे।

भारत सरकार को मिली बड़ी कामयाबी

यह भी पढ़ें...

मूल रूप से पंजाब के रहने वाले मनप्रीत और मनदीप फिलीपीन के मनीला में रह रहे थे और एनआईए की एक टीम ने उन्हें यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जांच से पता चला था कि आरोपियों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के लिए धन जुटाने के वास्ते आपराधिक साजिश रची थी। वे सीमा पार से केटीएफ के लिए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी में भी शामिल थे। ’’

खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के बेहद करीबी गैंगस्टर 

पंजाब के कई बडी वारदात के अलावा फिलीपींस में रहकर मनप्रीत ने अर्श डाला के कहने पर कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था। हाल में इसके दो साथी भारत डिपोर्ट हुए है। भारत के लिए ये एक औऱ बड़ी कामयाबी है। जिस तरह से हाल में सचिन विश्नोई को भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने भारत लाने में कामयाबी हासिल की है।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp